ट्रेनों में यात्रियों का सोने का चेन उड़ाने वाले गिरोह के 8 चोर गिरफ्तार

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा रेलवे पुलिस ने बड़ी कारवाई की है।ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों का सोने का चेन उड़ाने वाले एक गिरोह का आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम ने खुलासा किया है। टीम ने गिरोह के आठ आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है।इनके पास से हाल में यात्रियों के उड़ाए गए दो सोने का चेन भी बरामद किया गया है।बताया गया कि गिरोह बड़े शातिर तरीके से ट्रेनों में चढ़ने के क्रम में यात्रियों का चेन उड़ा लेने में माहिर है।बताया गया कि गिरोह को धनबाद के एक रेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया है।

गिरफ्तार आरोपियों में बबलू शेख (40 वर्ष) पिता शौकत अली शेख निवासी बयार सिंह बस स्टैंड के पास कब्रिस्तान के बगल में पोस्ट तलदी थाना कैनीन, रफीकुल शाह (30 वर्ष) पिता जाकिर हुसैन शाह निवासी बयार सिंह लोहशाह मोड़ के पास, सामिन लश्कर (31 वर्ष) पिता सलीम लश्कर पुरबो हरदा थाना बारईपुर, विश्वजीत हलदर (28 वर्ष) पिता स्व बादल हलदर टेंगरा खली कॉलेज मोड़ थाना कैनीन, मुस्तफा सरदार (24 वर्ष) पिता गुलाम हुसैन सरदार निवासी बेलेगादी थाना बड़ीपुर, नबाब अली मुला (38 वर्ष) पिता रहमत अली मुला निवासी बीबरा बाद थाना जीवन टोला, फरमान फकीर (42 वर्ष) पिता तचुमोदीन फकीर निवासी पुरानी बाजार थाना बरइपुर और रोमजन शेख (22 वर्ष) पिता रोहिन शेख निवासी बैरसिंग थाना कैनीन है। सभी पश्चिमी बंगाल स्थित साउथ 24 परगना जिला के रहने वाले हैं।

इस संबंध में आरपीएफ, कोडरमा के इंस्पेक्टर जवाहर लाल ने बताया कि 28 मई को कोडरमा रेलवे स्टेशन में दोपहर दो बजे ट्रेन संख्या (13553) वाराणसी-आसनसोल पैसेंजर में एक व्यक्ति द्वारा एक महिला यात्री का सोने का चेन उड़ा लिया गया। सूचना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए आरपीएफ ने चेन उड़ाने वाले उक्त व्यक्ति को पकड़ लिया। इसकी निशानदेही पर आरपीएफ कोडरमा,गोमो,धनबाद और जीआरपी,कोडरमा की संयुक्त टीम द्वारा धनबाद स्टेशन के बगल स्थित गरीब रेस्ट हाउस में छापामारी की गई।

इधर बताया गया कि आरपीएफ-जीआरपी की संयुक्त कार्रवाई में चोरों द्वारा टूथपेस्ट में छिपाकर रखे गये महिला यात्री का चुराए गए सोने के चेन के साथ ही एक दिन पहले पुरुष यात्री का चुराया हुआ सोने का चेन भी बरामद किया है। मौके से आठ चोरों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद सभी आरोपियों को रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट, कोडरमा में लाया गया।साथ ही रविवार को जीआरपी, कोडरमा में कांड संख्या 29/22 दर्ज करते हुए सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। बरामद दोनों सोने के चेन की अनुमानित कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये है।