खूंटी:प्रेमिका से मिलने पहुँचे प्रेमी की गला रेतकर हत्या,दो गिऱफ्तार

खूंटी।झारखण्ड के खूंटी जिले के अड़की थाना क्षेत्र के लेंबा गांव में प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी की गला रेतकर हत्या कर दी गई।बताया जाता है कि प्रेमिका के परिजनों पर प्रेमी के परिवार वालों ने हत्या का आरोप लगाया है।इधर सूचना मिलने पर पहंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी गई है और प्रेमिका और उसके परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।इस सम्बंध में मामले की जानकारी देते हुए अड़की थाना प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि अनुसंधान जारी है।जल्द ही मामले की खुलासा कर लिया जाएगा।वहीं हत्या के बाद से लेंबा गांव में दहशत का माहौल है।जानकारी के अनुसार प्रेमी युवक वीरडीह का रहने वाला था।प्रेमिका के बुलाने पर उसके गांव पहुँचा था।फिलहाल पुलिस छानबीन में जुटी है।

क्या है मामला
दरअसल बीती रात प्रेमी सुरेश मुंडा लेंबा गांल अपनी प्रेमिका से मिलने आया था। सुरेश के साथ उसका दोस्त शिवनंदन मुंडा भी आया था। इससे पहले सुरेश की प्रेमिका से फोन पर मिलने को लेकर बात हुई थी।जिसके बाद सुरेश ने अपने दोस्त शिवनंदन मुंडा को जारंगा में ही छोड़ा और प्रेमिका से मिलने चला गया।इसकी जानकारी प्रेमिका के घर वालों को हो गयी।सुरेश जैसै ही लेंबा गांव पहुंचा तो प्रेमिका के परिजनों ने उसे घेर लिया और उसकी जमकर पिटाई की।पिटाई से सुरेश बेहोश हो गया।जिसके बाद प्रेमिका के पिता और चाचा ने मिलकर शव को छुपाने की नियत से गांव से एक किलोमीटर दूर जंगल में ले गये।फिर पहले सिर को धड़ अलग किया और गड्ढ़ा करके शव को दफना दिया।

इससे पहले मृतक सुरेश मुंडा को जब प्रेमिका के घर वालों ने घेर लिया था तो उसके अपने दोस्त शिवनंदन मुंडा को फोन कर जानकारी दी थी।कहा था कि उसे घेर लिया गया है और जल्दी उसके परिजनों को बुला दो। शिवनंदन ने इसके तुरंत बाद सुरेश के परिजनों को सूचना दी। रात में परिजन लेंबा गांव पहुंचे और छानबीन कर प्रेमिका के घर तक पहुंचे।जब प्रेमिका के परिजनों से सुरेश के घरवालों ने पूछा तो सबने कोई जानकारी नहीं होने की बात कही।सुरेश के परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।सुबह थानेदार पंकज कुमार अपनी टीम के साथ गांव पहुंचे और पड़ताल करते हुए खून के निशान से घटनास्थल तक पहुंचे।फिर पुलिस ने प्रेमिका के पिता और चाचा से जब कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो इनलोगों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।जिसके बाद पुलिस ने पिता और चाचा को गिरफ्तार कर लिया।फिर पुलिस ने इनकी ही निशानदेही पर सिर और हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद किया। इस मामले में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

बता दें कि लड़की अपने मामा के घर सिगिद बीरडीह गांव में रह कर पढ़ाई कर रही थी, उसी दौरान सुरेश मुंडा के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था।लेकिन जब स्कूल बंद हुआ तो फिर से प्रेमी मिलने के लिए प्रेमिका के गांव तक पहुंच गया, जो लड़की के परिजनों को नागवार गुजरा।और प्रेम की हत्या कर दी।