बोकारो:बिहार के 5 अपराधी डकैती करने चास पहुँचा था,पुलिस ने घटना को अंजाम देने से पहले धर-दबोचा

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो पुलिस को मिली बड़ी सफलता।पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बिहार के 5 अपराधियों को डकैती की घटना को अंजाम देने से पहले ही धर-दबोचा। इन अपराधियों के पास से पुलिस ने पिस्टल,कट्टा समेत तीन गोली भी बरामद किया है।गिरफ्तार अपराधियों में औरंगाबाद निवासी अनिल कुमार, राहुल कुमार,जयप्रकाश पासवान, अजीत सिंह और प्रमोद कुमार को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इनके पास से हथियार के अलावा एक स्कॉर्पियो,स्कॉर्पियो में रखे लाठी-डंडे और मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है।सिटी डीएसपी ने पत्रकारों को बताया कि बिहार के औरंगाबाद से आये इन अपराधियों की योजना माराफारी इलाके में डकैती करने की थी।

सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार ने कहा कि बिहार के औरंगाबाद से डकैती की घटना को अंजाम देने आये 5 अपराधियों को सिटी थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नया मोड़ स्थित चाय दुकान के पास से गिरफ्तार किया है।पुलिस न इसके पास हथियार भी बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधी बिहार के औरंगाबाद से आकर चास के एक होटल में ठहरे थे। फिर यहां से माराफारी इलाके में डकैती की योजना बना रहे थे, लेकिन ठीक उसके पहले पुलिस ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।उन्होंने कहा कि सिटी थाना प्रभारी को गुप्त सूचना मिली थी कि नया मोड़ चाय दुकान के पास काले रंग के स्कॉर्पियो JH10BZ 4380 में बाहर से आये कुछ अपराधी किसी घटना को अंजाम देने वाले हैं। इस सूचना पर सिटी पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी की। घेराबंदी करने के दौरान सबसे पहले स्कॉर्पियो में बैठे सभी लोगों की बारी-बारी से तलाशी ली गई। इस दौरान स्कॉर्पियो में बैठे अनिल कुमार के पास एक पिस्टल और दो गोली तथा राहुल कुमार पासवान नामक व्यक्ति के कमर से एक गोली और एक लोडेड कट्टा बरामद किया गया।

इधर पुलिस पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि 18 जनवरी को औरंगाबाद में बैठकर डकैती की घटना अंजाम देने की योजना बनाकर 19 जनवरी की सुबह बोकारो स्थित चास के जगदंबा होटल पहुंचे थे। इस दौरान घटनास्थल का रेकी कर घटना को अंजाम देना था, लेकिन इसी बीच पुलिस को भनक लग गई उसके बाद कामयाब नहीं हो सके।