दिल्ली में इजरायल दूतावास के पास जोरदार धमाका हुआ,ब्लास्ट में 3 से 4 कारों को नुकसान पहुंचा है,घटना में किसी के हताहत नहीं,सुरक्षा एजेंसियां जाँच में जुटी है

दिल्ली में इजरायल दूतावास के पास जोरदार धमाका हुआ। ब्लास्ट में 3 से 4 कारों को नुकसान पहुंचा है। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। धमाका इजरायली दूतावास से 150 मीटर की दूरी पर हुआ है।

देश की राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं हैं। बताया जा रहा है कि विस्फोटक फ्लॉवर पॉट में रखा था।इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की. उन्होंने पूरे हालात पर डिटेल रिपोर्ट ली है।

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के जिंदल हाउस के पास सड़क किनारे बने डिवाइडर पर फ्लॉवर पॉट में विस्फोटक पाया गया. शुरुआती जांच में ये जानकारी में सामने आई है. दिल्ली पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि झाड़ियों के पास IED था. फिलहाल और कोई बम नहीं मिला है. जो इसके पीछे होगा उसका खुलासा जल्द किया जाएगा. इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है।

इस बीच अमित शाह दूतावास के पास हुए ब्लास्ट को लेकर के पूरी स्थिति को मॉनिटर कर रहे हैं. इंटेलिजेंस ब्यूरो और पुलिस अधिकारियों से उन्होंने डिटेल जानकारी ली है. हालांकि, अब से कुछ देर बाद गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो रहे हैं.

आपको बता दें कि इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट में 4 से 5 कारों को नुकसान पहुंचा है. घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। स्पेशल सेल की टीम, एनआईए टीम मौके पर पहुंच गई है. पुलिस ने बताया कि विस्फोट फुटपाथ के पास हुआ, जिसमें 4 से 5 कारों के शीशे टूट गए हैं।

वहीं, इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने मीडिया से कहा, “दूतावास में सभी सुरक्षित है. हम सभी ठीक हैं. मिशन हाई अलर्ट पर है. हम दिल्ली पुलिस अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं और विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं.”
बता दें कि मौके पर एनआईए टीम पहुंच गई है. यह टीम जांच करेगी कि धमाका कैसे हुआ? फॉरेंसिक टीम घटना स्थल की जांच करेगी, IED के एंगल की जांच करेगी कि ये कैसे प्लांट था. साथ ही सीसीटीवी फुटेज और अन्य तरीके से भी जांच की जाएगी।
साभार :