Ranchi:कचनार टोली में सेना की जमीन पर अवैध कब्जा करने के मामले में 14 गिरफ्तार……तीन अन्य खबरें…..

१.कचनार टोली में सेना की जमीन पर अवैध कब्जा करने के मामले में 14 गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची के जगन्नाथपुर थाना की पुलिस ने कचनार टोली में मंगलवार की रात आठ बजे सेना की जमीन पर अवैध कब्जा करने के लिए रातों रात चहारदीवारी करने के मामले में 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया। इस मामले में जगन्नाथपुर थाना के दारोगा राजेंद्र कुमार राणा ने 14 के विरुद्ध नामजद और 150 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा उनमें मुबारक खान, शमीम खान, मो. अतीक, मो. इकबाल, मो. जाकिर, नाजीर हुसैन, मो. इकराम, मो. सलीम, अब्दुल जब्बार, अब्दुल रसीद, मो. हुसैन, दिनेश कुमार, मो. मंजूर और मो. अनवर शामिल है। इन पर नाजायज मजमा लगाने, पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार करने, हरवे हथियार के साथ लैस होकर सरकारी कार्य में बाधा डालने से संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।गिरफ्तार लोगों पर आरोप है कि इन लोगो ने षडयंत्र के तहत सरकारी आदेश निर्देश की अवहेलना की। नाजायज मजमा लगाकर जबरन सेना की जमीन पर चहारदीवारी का निर्माण किया। सरकारी कर्मियों को ड्यूटी के दौरान धमकी दी।

२.तुपुदाना पुलिस ने एक किलो अफीम के साथ दो को किया गिरफ्तार

तुपुदाना ओपी की पुलिस ने एक किलो अफीम के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में बहुरन लकड़ा और मनीष लकड़ा शामिल है। दोनों भाई है और अफीम की खरीद बिक्री करते थे। 10 अप्रैल को सुबह 11 बजे तुपुदाना ओपी को जानकारी मिली थी कि तुपुदाना के नवाटोली में रहने वाले बहुरन लकड़ा और मनीश लकड़ा मादक पदार्थों की खरीद बिक्री कर रहे है। इसी सूचना पर पुलिस ने उनके घर पर छापेमारी की तो दो प्लास्टिक के पाउच में अफीम िमला। जिसका वजन एक किलो से कुछ अधिक था।

३.डोरंडा में ताला तोड़ दुकान से 1.23 लाख की चोरी

डोरंडा थाना क्षेत्र स्थित हाथीखाना में दुकान का ताला तोड़ एक लाख रुपए का प्लबिंग का सामान और 23 हजार रुपए नगद चुरा लिए। इस संबंध में मो. इंतखाब आलम ने डोरंडा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

४.अरगोड़ा बस्ती में मोबाइल छिनतई कर फरार

अरगोड़ा बस्ती में टहल रहे राम स्वरूप कुमार से बाइक सवार दो युवकों ने मोबाइल छिन लिया और फरार हो गए। इस संबंध में राम स्वरूप कुमार ने अरगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि छिनतई की घटना 7 अप्रैल की रात 8.15 बजे तब हुई जब वे टहल रहे थे। छिनतई के बाद बाइक सवार कटहल मोड़ की ओर भाग निकले।