Ranchi:पढ़ाई छाेड़कर गेम खेल रहे बेटे काे डांटते हुए माँ ने छीन ली थी माेबाइल,गुस्से में घर से निकला,2 दिनों बाद तालाब में तैरता मिला शव

राँची।राजधानी राँची के खेलगांव थाना क्षेत्र के खटंगा में एक माँ ने अपने बेटे से माेबाइल छीनकर पढ़ने की बात कहते हुए फटकार लगाई ताे वह गुस्से में घर से निकलकर चला गया। 2 दिनों बाद पुलिस ने गुरूवार काे पास के ही खटंगा तालाब से उस छात्र का शव बरामद की। मृतक छात्र का नाम कृतिक गुप्ता है और वह आर्मी पब्लिक स्कूल के 12वीं का छात्र था। कृतिक पिछले एक वर्षाें से माेबाइल पर गेम खेलने का इतना आदि हाे चुका था कि पढ़ाई करना लगभग पूरी तरह से छाेड़ ही दिया था। माता-पिता के मना करने के बाद भी वह लगातार माेबाइल पर गेम खेलता रहता था। माता-पिता के अलावा परिवार के अन्य सदस्याें ने भी उसे कई बार समक्षाने का प्रयास किया था लेकिन इसके बाद वह किसी का कुछ सुनने काे तैयार नहीं था। गेम खेलने में वह इस कदर खूद काे व्यस्त रखता था कि नास्ता और खाना भी समय पर करना भूल जाता था। ऑफलाईन क्लास चालू हाेने के बाद भी वह स्कूल नहीं जाता था। सप्ताह में एक या दाे दिन ही वह स्कूल जाता था। ऐसे में शिक्षक भी उसके पिता रामकिशाेर गुप्ता काे क्लास नहीं करने की जानकारी दे चुके थे। मंगलवार काे पिता रामकिशाेर गुप्ता ने स्कूल जाने के लिए सुबह में जगाया। लेकिन कृतिक चुपके से दूसरे कमरे में चला गया और दिनभर माेबाइल पर गेम खेलता रहा। घर के लाेगाें काे लगा कि वह स्कूल चला गया है। हालांकि दाेपहर में जब मां की नजर उसपर पड़ी ताे वह गुस्से में उसे फटकार लगाते हुए माेबाइल छीन ली। इसके बाद मंगलवार की शाम 5:30 बजे नाराज हाेकर वह घर से निकलकर चला गया था। पुलिस ने गुरूवार की दाेपहर 1:30 बजे घर से लगभग 200 मीटर की दूरी पर स्थित खटंगा तालाब से छात्र का शव बरामद की। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि छात्र ने गुस्से में तालाब में छलांग लगाकर अपनी जान दे दी है।

घटना की कहानी, पीड़ित पिता की जुबानी

पीड़ित पिता रामकिशाेर गुप्ता ने बताया कि कृतिक के पिछले कुछ दिनाें से लगातार क्लास में अनुपस्थित रहने के बाद मंगलवार की सुबह 5:26 बजे उसके क्लास टीचर ने माेबाइल पर मैसेज भेजकर ऑफलाईन क्लास चलने की बात कहते हुए बच्चे काे स्कूल भेजने की बात कही। इसके बाद वे कृतिक काे जगाते हुए स्कूल जाने के लिए तैयार हाेने की बात कही। स्कूल के लिए तैयार हाेने जाने की बात कहकर वह घर के दूसरे कमरे में चला गया और दरवाजा बंद कर माेबाइल में गेम खेलने लगा। हालांकि किसी की नजर उसपर नहीं पड़ी। दाेपहर लगभग 2 बजे जब कृतिक की मां उस कमरे में पहुंची ताे देखा कि वह माेबाइल में गेम खेल रहा है। इसके बाद वह गुस्सा हाेते हुए स्कूल नहीं जाने से नाराज हाेकर उसे फटकार लगाई और माेबाइल छीन लिया। माेबाइल छीन लिए जाने के थाेड़ी देर बाद ही कृतिक गुस्से में घर से बिना चप्पल पहने हुए ही बाहर निकलकर चला गया। घर वालाें काे ऐसा लगा कि वह थाेड़ी देर बाद गुस्सा शांत हाेते ही वापस घर लाैट आएगा। हालांकि काफी देर तक वह वापस घर नहीं लाैटा। इसके बाद खाेजबीन शुरू की गई। काफी खाेजबीन के बाद भी कुछ पता नहीं चला ताे थाने में लिखित शिकायत की गई। इसी दाैरान गुरुवार की दाेपहर 1:30 बजे ग्रामीणाें ने खटंगा तालाब में पानी के उपर तैरता हुआ शव देखा। लाेगाें ने घटना की जानकारी पुलिस काे दी। सूचना मिलते ही पुलिस माैके पर पहुंची और शव काे बाहर निकालकर उन्हें जानकारी दी। माैके पर जाकर वे देखे ताे पता चला कि उनके बेटे का ही शव है।

मैट्रिक में 70 प्रतिशत नंबर से हुआ था उतीर्ण, लाॅक डाउन में माेबाइल पर खेलने लगा था गेम

पीड़ित पिता ने बताया कि कृतिक वर्ष 2019 में आर्मी स्कूल से ही मैट्रिक का परीक्षा पास किया था। 10वीं कक्षा तक वह पढ़ने में काफी अच्छा था। मैट्रिक में उसे 70 प्रतिशत नंबर मिला था। लाॅक डाउन में उसे माेबाइल का आदत पड़ गया था। लाॅक डाउन के बाद से वह बिना माेबाइल किसी भी समय रहता ही नहीं था। माेबाइल के चक्कर में उसने पढ़ाई ताे दूर खाना तक समय पर बंद कर दिया था। ऑफलाईन क्लास हाेने के बाद भी वह स्कूल जाना पसंद नहीं करता था। समय के साथ-साथ उसका आदत खराब हाेता गया। काफी देर तक माेबाइल इस्तेमाल करता देख मां ने डांटी ताे अचानक वह घर से निकलकर चला गया जिसके बाद हादसा हुआ।

आर्मी से 7 वर्ष पहले रिटायर्ड हुए थे पीड़ित पिता, 2 भाईयाें में छाेटा था मृतक

पीड़ित पिता रामकिशाेर गुप्ता वर्ष 2014 में आर्मी से रिटायर्ड हुए थे। नाैकरी से रिटायर्ड हाेने के बाद वे अपने परिवार और बच्चाें के साथ खेलगांव के खटंगा में घर बनाकर रहने लगे थे। रामकिशाेर गुप्ता मूल रूप से बुंडू थाना क्षेत्र के कांची के रहने वाले हैं। मृतक कृतिक गुप्ता दाे भाईयाें में छाेटा था। बड़ा भाई हार्दिक गुप्ता भी पढ़ाई कर रहा है और प्रतियाेगी परीक्षाओ का तैयारी करता है।