नहाने के दौरान डूब रहे दोस्त को तो बचा लिया,खुद डूब गया उत्सव,गोताखोरों ने कई घंटे बाद पोखरिया से शव निकाला….

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के तिसरा थाना क्षेत्र अंतर्गत गोलकडीह स्थित टू सीम पोखरिया में नहाने के क्रम में डूब रहे अपने दोस्त को बचाने के क्रम में गोलकडीह राणी सती कॉलोनी निवासी उत्सव (13) शुक्रवार की सुबह डूब गया।इस क्रम उसकी मौत हो गयी,पर उसका दोस्त बच गया। काफी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने पोखरिया से उसका शव निकाला।उसके बाद कोहराम मच गया।पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर लिया।स्थानीय लोगों ने बताया कि पांच दोस्त उत्सव, बंटी, नैतिक,जॉली व कान्हा नहाने के लिए गोलकडीह पोखरिया गये थे।नहाने के दौरान पोखरिया में उन्हीं में से एक लड़का डूबने लगा।यह देख उत्सव उसे बचाने के लिए पानी में कूद गया।उत्सव ने उसे बचा लिया, लेकिन खुद डूब गया।अन्य साथियों ने इसकी सूचना आसपास के लोगों को दी। उसके बाद तिसरा पुलिस व भाजपा नेत्री रागिनी सिंह मौके पर पहुंची।

रागिनी सिंह ने उपायुक्त को फोन कर गोताखोर की मांग की।इसके बाद उन्होंने अपने स्तर से मुनीडीह के गोताखोरों को बुलाया। काफी मशक्कत के बाद शाम पांच बजे गोताखोरों ने उत्सव का शव निकाला।उसके बाद तिसरा पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच करायी जायेगी।घटना की सूचना पर झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज के समर्थक भी पहुंचे थे।

भटिंडा के गोताखोर रमेश सिंह नेतृत्व में शाम 5 बजे विश्वनाथ बाउरी, लालू बाउरी, मुकेश महतो, सपन महतो, डबलू मंडल, मदन मंडल ने काफी मशक्कत के बाद शव को बंद पोखरिया से बाहर निकाला। गोताखोरों को भुगतान रागिनी सिंह ने किया।

गोलकडीह आदर्श श्रमिक उच्च विद्यालय में आठवीं कक्षा का छात्र था। उसकी एक बहन भी है। उसकी मां का निधन दो साल पूर्व बीमारी से हो चुका है।पिता राजकुमार सिंह बीजीआर आउटसोर्सिंग में कार्यरत है।वह एक दिन पूर्व अपने पैतृक गांव वैशाली बिहार गये हैं।उन्हें जानकारी दे दी गयी है।लोगों का कहना है कि पानी की दिक्कत के कारण लोग पोखरिया में नहाने जाते हैं।