“सावन में मटन खाते हैं, नवरात्र में मछली…”तेजस्वी की मछली खाते तस्वीर पर बवाल

पटना।बिहार में सूरज की तपिश के साथ-साथ सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है।लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अब तेज हो गया है और हर नेता अपने-अपने तरीके से अपनी पार्टी या गठबंधन के लिए प्रचार-प्रसार में जुटा है. इस सबके बीच लालू यादव के छोटे बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी वायरल हो रही है।इस तस्वीर में तेजस्वी यादव मछली खाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो को तेजस्वी यादव ने खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया है।यह वीडियो चुनाव प्रचार के दौरान का हैमवीडियो में तेजस्वी यादव, वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के साथ मछली खा रहे हैं।यह वीडियो तेजस्वी यादव के साथ-साथ कांग्रेस की मुसीबत को बढ़ा सकता है।

दरअसल, तेजस्वी ने नवरात्रि के पहले ही दिन मछली खाने का वीडियो पोस्ट किया है।सनातन धर्म में नवरात्रि के 9 दिन माता के माने जाते हैं और इन दिनों लोग मीट-मछली तो दूर प्याज भी खाना छोड़ देते हैं। ऐसे समय में तेजस्वी यादव के मछली खाने को विरोधी बड़ा मुद्दा बना सकते हैं। इससे पहले सावन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मटन खाते वीडियो वायरल हुआ था। वह बिहार में लालू परिवार के साथ मटन खा रहे थे।वीडियो में राहुल खुद मटन बना रहे थे और लालू यादव और उनकी बेटी मीसा भारती उनकी मदद कर रहे थे। उस दौरान हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने इसे बड़ा मुद्दा बना दिया था।नतीजा स्वरूप कांग्रेस हिंदी भाषी के तीनों राज्य बुरी तरह से हार गई थी।

बता दें कि बीजेपी की ओर से इंडिया ब्लॉक पर सनातन होने का आरोप लगाया जाता है और इंडिया ब्लॉक के नेताओं द्वारा भी समय-समय पर हिंदू धर्म या हिंदू देवी-देवताओं को लेकर आपत्तिजनक बयानबाजी होती रहती है।बीजेपी की ओर से लालू परिवार को भी इसमें शामिल किया जाता है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिहार में अपनी दोनों रैलियों में लालू परिवार को सनातन विरोधी बता चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि लालू परिवार और राजद के लोग अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं होने देना चाहते थे।जिसके बाद मीसा भारती ने हिंदू होने की और राम मंदिर का दर्शन करने की बात कही थी।अब देखना ये तेजस्वी यादव द्वारा नवरात्रि में मछली खाना कितना बड़ा मुद्दा बनता है और इससे किसको-कितना नुकसान होता है।