पीएलएफआई के दो उग्रवादी लेवी वसूलने के दौरान हथियार समेत गिरफ्तार।

राँची: पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के नाम पर रेलवे लाइन बिछाने वाली कंपनी से 50 लाख की लेवी मांगने वाले पीएलएफआई उग्रवादी कि संगठन के दो और उग्रवादी को रांची पुलिस ने तुपुदाना ओपी क्षेत्र से गिरफ्तार किया.गिरफ्तार हुए उग्रवादियों में खूंटी के हेसला का रहने वाला हार्डकोर उग्रवादी निरंजन बांडो और तुपुदाना का अमृत किस्पोट्टा शामिल है. दोनों के पास से पुलिस ने हथियार और कारतूस भी बरामद किया है.दोनों लेवी की एडवांस की रकम लेने तुपुदाना क्षेत्र के बालसिरिंग आए थे,इसी दौरान दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया बाकी अन्य उग्रवादी मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा.

हार्डकोर उग्रवादी निरंजन बांडो के खिलाफ कई मामला है दर्ज:-

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार हुए हार्डकोर उग्रवादी निरंजन बांडो पीएलएफआई के एरिया कमांडर रहे दिनेश साहू के दस्ते में था.उसके एनकाउंटर के बाद जेठा कच्छप के दस्ते में काम कर रहा था. उसके खिलाफ खूंटी के कर्रा, लोधमा सहित कई थानों में 10 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. सभी मामले लेवी के लिए आगजनी, हत्या, लूट,आर्म्स एक्ट से जुड़े हैं.पकड़े गए नक्सलियों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

रेलवे लाइन बिछाने वाली कंपनी से मांगी लेवी:-

तुपुदाना के बालसिरिंग में रेलवे लाइन बिछाने का काम कर रही कंपनी त्रिवेणी इंडिकॉम प्राइवेट लिमिटेड से एक सप्ताह पहले 50 लाख की लेवी मांगी गई थी. इसके लिए करीब एक दर्जन हथियारबंद उग्रवादी, कंपनी के बेस कैंप में पहुंचे थे. इस समय बेस कैंप में मौजूद कर्मियों को धमकी दी गई थी. उन्हें कहा गया था कि लेवी की रकम नहीं देने पर हमला किया जाएगा. काम बंद करा दिया जाएगा. धमकी देकर सभी नक्सली लौट गए थे.

गुप्त सूचना के आधार पर हुई गिरफ़्तारी:-

पीएलएफआई उग्रवादियों के द्वारा रेलवे लाइन बिछाने वाली कंपनी से लेवी मांगने की बात की गुप्त सूचना रांची पुलिस को मिली इसके बाद एसएसपी अनीश गुप्ता ने एक टीम बनाकर उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए भेजा.इसी दौरान लेवी की रकम लेने दौरान पुलिस को देखकर उग्रवादी भागने लगे कार में सवार दो नक्सली भागने में सफल रहे, जबकि दो पकड़े गए.