तेलंगाना:कदंबा जंगलों में पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो माओवादियों की मौत..

हैदराबाद: तेलंगाना के कोमरमभीम आसिफाबाद जिले के कागजनगर मंडल के कदंबा जंगल में पुलिस के साथ शनिवार रात हुई मुठभेड़ में दो माओवादी मारे गए हैं। मारे गए माओवादियों में छत्तीसगढ़ के चुककालू और एक अन्य माओवादी होने की खबर है। पुलिस ने घटनास्थल से दो राइफल बरामद की हैं। इस मुठभेड़ में माओवादी पार्टी प्रदेश कमेटी सदस्य मैलरपु आडेल्लु उर्फ भास्कर के बाल-बाल बचने की खबर है।

पुलिस का तलाशी अभियान जारी है। मुठभेड़ के बाद रामगुंडम के पुलिस आयुक्त वी सत्यनारायण, जो अभी कोमरमभीम असिफाबाद जिले के प्रभारी पुलिस अधीक्षक (SP) भी हैं और ASP सुधींद्र ने घटनास्थल पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। इस ऑपरेशन में संयुक्त आदिलाबाद जिले की कुल 8 ग्रेहाउंड टीमें और 6 स्पेशल पार्टियों ने हिस्सा लिया।

मुठभेड़ में मारे गए चुककालू को हाल की नियुक्तियों में आदिलाबाद जिले के इंद्रवेली एरिया कमेटी के प्रमुख नियुक्त किया गया था। मूल रूप से छत्तीसगढ़ निवासी चुककालू पर पांच लाख रुपए का रिवार्ड था। माओवादियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के साथ ही पक्की सूचना के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

पिछले दो दिनों से आसिफाबाद और कागजनगर के बीच जंगलों में पुलिस बल ने तलाशी अभियान तेज कर दिया था। शुक्रवार को आसिफाबाद मंडल के चिलाटीगुड़ा में माओवादियों के मौजूदगी की खबर मिलने से पुलिस ने सर्च ऑपरेशन भी उसी दिशा में आगे बढ़ाया था।

सौजन्य: