डोभा में डूबने से दो सगे भाई की मौत,मछली मारने गया था…

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा के जिले के भंडरा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में दो सगे भाइयों की मौत हो गई।यह घटना मसमानो पंचायत के टोटो गांव की है। दरअसल, दोनों भाई मछली मारने के लिए गए थे,इसी दौरान में डोभा में डूबने से दोनों की मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार,टोटो गांव के रहने वाले कार्तिक उरांव के दस वर्षीय बेटा श्रीनाथ उरांव और आठ वर्षीय श्रीकांत उरांव उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय टोटो के छात्र थे।बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह 11 बजे दोनों बच्चे घर से कुछ दूर खेत में स्थित डोभा पर गांव के अन्य लोगों के साथ सामूहिक रूप से मछली मरने गए थे।मछली मरने के दौरान वे दोनों कपड़ा खोलकर डोभा के एक छोर में स्नान करने लगे।इस क्रम में दोनों की पानी में डूबने से मौत हो गई।

डोभा में मछली मारते हुए कुछ देर बाद लोगों को अहसास हुआ की दोनों बच्चे नहीं दिख रहे हैं,तो गांव के लोगों ने उनकी तलाश शुरू की।जिसके बाद लोगों ने देखा की दोनों पानी में डूबे हुए हैं। पानी से बाहर निकाल कर ग्रामीणों ने दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भंडरा पंहुचाया।जहां डाक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

इस घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है।परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। इधर पुलिस ने गांव में पहुंचकर घटना की छानबीन की।लेकिन परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया।