13 दिनों तक दुल्हन के घर धरने पर बैठा रहा दूल्हा,भागी दुल्हन वापस आई तब हुई शादी…..फेरे से ठीक पहले प्रेमी संग भाग गई थी दुल्हन…

डेस्क टीम:राजस्थान के पाली जिले में अपनी शादी के दिन एक दुल्हन के भाग जाने और दूल्हे की शादी का इंतजार करने की चौंकाने वाली घटना सामने आया।लेकिन सुखद अंत तब हुआ जब दुल्हन 13 दिनों के बाद अपने घर लौटी और अपने दूल्हे से शादी कर ली।दरअसल प्रदेश के पाली जिले के बाली में 13 दिन पहले एक बारात आई थी,दुल्हा सुबह बारात लेकर जब अपने ससुराल पहुंचा था। अचानक दूल्हा दुल्हन के घरवालों को लड़की के घर से गायब होने की खबर मिली, इस खबर के फैलते ही दोनों पक्षों के पैरों तले से जमीन खिसक गई।दूल्हा पक्ष को बाद में पता चला कि दुल्हन किसी और के साथ भाग गई है। बारात लेकर आए दूल्हे के परिवार वालों ने दुल्हन के आने के इंतेजार में 13 दिनों तक दुल्हन के घर पर धरना दे दिया।इस मामले में दुल्हन के घर वालों ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। दुल्हन के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनका एक रिश्तेदार दुल्हन को लेकर भाग गया है।

परिजनों की सूचना के बाद पुलिस ने दुल्हन तलाश शुरु किया।इस मामले में कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने 13 दिन बाद दुल्हन को उसके नाबालिग आशिक के साथ ढूंढ निकाला।बाद में पुलिस आवश्यक कार्रवाई के बाद दुल्हन को परिजनों के हवाले कर दिया। कई दिनों के इंतेजार के बाद घर वापस आई दुल्हन को देख परिजनों जहां खुश थे, वहीं 13 दिनों तक दुल्हन का इंतेजार करने वाले दुल्हा पक्ष भी शादी के तैयार हो गया।

खबर के अनुसार 3 मई को पाली जिले के सेना गांव में एक युवती की शादी थी। बारात सिरोही जिले के कैलाश नगर के पास मणादरा गांव से आई थी। दूल्हा दुल्हन के सुबह 7 बजे फेरे होने थे, इस दौरान दुल्हन पेट दर्द का बहाना बनाकर अपने रिश्ते में भाई के साथ भाग गई। घरवालों को जब पता चला तो सबके होश उड़ गए शुरुआत में उन्होंने अपने स्तर पर दुल्हन को ढूंढने का प्रयास किया लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

वहीं बारातियों को पता चला तो पूरे गांव में बवाल मच गया, बाद में नाना पुलिस चौकी पहुंचकर दुल्हन के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई।सूचना पर पुलिस दुल्हन को ढूंढने में जुट गई। दुल्हन से शादी को लेकर दूल्हा सहित उसेक परिवार के लोग 13 दिनों से धरने पर बैठ गए। दूल्हे पक्ष के लोगों का कहना था कि बगैर दुल्हन लिए जायेंगे तो गांव वालों को क्या मुंह दिखाएंगे. दूल्हे ने 13 दिनों तक सेहरा भी नहीं खोला, इस दौरान दुल्हन के पिता ने बारात के खाने- पीने का खर्च उठाया। शादी के फेरो से 20 मिनट पहले अपने आशिक के साथ भागी दुल्हन को पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उसके नाबालिग आशिक के साथ 13 दिनों बाद पकड़ लिया।दुल्हन के पहुंचते ही शादी की रस्मों को पूरा कर 13 दिनों से बैठे दूल्हे के साथ विदा किया गया।