धनबाद:जज को धक्का मारने वाले आरोपी चालक,उसके सहयोगी और ऑटो को लेकर सीबीआई ने मौत का सीन रिक्र‍िएट किया

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद में जज उत्तम आनंद मौत मामले की सीबीआई जांच तेज हो गई है।शनिवार को सीबीआई ने घटनास्थल पर सीन रिक्र‍िएट किया था।फिर दुबारा रविवार की सुबह सीबीआई की टीम रणधीर वर्मा चाैक पर जज को धक्का मारने वाले ऑटो,आरोपी चालक और उसके सहयोगी को लेकर क्राइम सीन रिक्र‍िएट किया।गौरतलब है कि बीते 28 जुलाई, 2021 की सुबह 5 बजकर 8 मिनट पर ऑटो के धक्के से जज उत्तम आनंद की माैत हो गई थी. जज जिस समय सुबह की मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. ठीक इसी समय पर सीबीआइ ने क्राइम सीन रिक्र‍िएट कर साक्ष्य जुटाने की कोशिश की।

आज रविवार की सुबह सीबीआई की टीम जज को धक्का मारने वाला ऑटो को लेकर।घटनास्थल पर पहुंची।सीबीआई की टीम धनबाद थाना में रखा गया ऑटो को एक मिनी ट्रक पर लेकर घटनास्थल पर पहुंची थी. मिनी ट्रक से ऑटो को सड़क पर उतरा गया।धक्का देने का बाद ऑटो चालू हुआ।जिसके बाद क्राइम सीन को रिक्र‍िएट किया गया।सीबीआइ के साथ आरोपी ऑटो चालक लखन वर्मा और उसका साथी राहुल वर्मा भी माैजूद था। लखन वर्मा ने ऑटो चलाया और सीबीआइ की जांच टीम के एक सदस्य को धक्का मारा।

शनिवार को भी हुआ था सीन रिक्र‍िएट:

सीबीआइ की टीम ने
शनिवार को घटनास्थल पर सीन रीक्रिएशन किया था। और पता करने का प्रयास किया गया कि आखिर जज उत्तम आनंद की मौत कैसे हुई।जिसके लिए उस आटो को भी घटनास्थल लाया गया, जिसका इस्तेमाल उन्हें टक्कर मारने में हुआ था।इसके अलावा थ्री डी लेजर तकनीक का इस्तेमाल करते हुए आटो की गति, सड़क पर उसका मुड़ाव, सड़क की स्थिति, रफ्तार, ब्रेक लगा था कि नहीं, जज धक्का लगने के बाद कैसे गिरे समेत अन्य तथ्यों को दोहराया गया।बिल्कुल घटना की तरह ही एक-एक बिंदू को दोहराते हुए जानकारी जुटाई गई है।