Jharkhand:चेचिस लेकर हरियाणा जा रहे ड्राइवर की दर्दनाक मौत,उसके बाद बिना ड्राइवर की चेचिस ने लगभग 100 मीटर की दूरी पर एक महिला को चपेट में लिया उसकी भी मौत।

गढ़वा।गढ़वा शहर के कचहरी रोड स्थित डीएफओ आवास के समीप सोमवार की सुबह करीब छह बजे हुई सड़क दुर्घटना में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। मृतका कमला देवी (55) गढ़वा शहर के मंगल भवन के समीप की रहने वाली थी। जबकि एक अन्य मृतक चेचिस चालक था, जिसकी पहचान पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले के किंडो डांगरी थाना क्षेत्र के किस्मत घनघरी गांव निवासी राजू मांडी (45) पिता धार मांडी के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार राजू मांडी जमशेदपुर टाटा टेल्को से चेचिस गाड़ी लेकर हरियाणा के करनाल स्थित एजेंसी में जा रहा था। इस दौरान गढ़वा शहर में डीएफओ आवास के समीप एनएच 75 पर अचानक अपनी गाड़ी से नीचे गिर गया। इस दौरान उसी गाड़ी का पिछला चक्का उसके ऊपर चढ़ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद बिना चालक के ही चेचिस गाड़ी आगे 150 मीटर की दूरी तक चलती रही।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मंगल भवन की कमला देवी अपने घर से फूल लेकर दुर्गा मंदिर जा रही थी। इस दौरान वह उक्त चेचिस गाड़ी की चपेट में आ गई। इससे उनकी मौत हो गई। वहीं बिना चालक की चेचिस गाड़ी सड़क के दाहिनी ओर कल्वर्ट पर चढ़ते हुए बिजली के खंभे से जा टकराई। इससे खंभा क्षतिग्रस्त हो गया और बिजली का तार भी टूट कर गिर गया।

घटना की सूचना मिलने पर गढ़वा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शव को कब्जे में लेते हुए सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। पुलिस दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी को कब्जे में लेते हुए गढ़वा थाना ले गई। दुर्घटनाग्रस्त चेचिस गाड़ी के साथ दो अन्य चेचिस गाड़ी को भी करनाल ले जाया जा रहा था।उन दोनों गाड़ियों के चालक पश्चिम बंगाल के गोविंदपुर निवासी शशिधर महतो व सरायकेला जिले के चांडिल निवासी बैकुंठ महतो ने बताया कि वे लोग रविवार की शाम को टाटा से करनाल के लिए चले थे। रविवार की रात मेदिनीनगर में रुक गए। मेदिनीनगर से सोमवार को अहले सुबह करनाल के लिए रवाना हुए थे। दुर्घटनाग्रस्त चेचिस गाड़ी आगे-आगे चल रही थी। वे लोग करीब 500 मीटर पीछे चल रहे थे।