गुमला: मुठभेड़ में शामिल टीपीसी का फरार उग्रवादी हथियार समेत हुआ गिरफ्तार

गुमला। जिले की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने बिशुनपुर के इलाके में तृतीय प्रस्तुत कमेटी (TPC) टू उग्रवादी संगठन काे विस्तार में लगे पंकज धनवार उर्फ पंकज उरांव उर्फ अनुज नामक उग्रवादी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से लोडेड एक देशी कट्टा व गोली बरामद किया था। पंकज 25 दिसंबर को हेलता गांव में पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ के दौरान भाग निकला था। जबकि इस मुठभेड़ के दौरान पंकज के पांच साथी हथियार, गोली व वर्दी के साथ पकड़े गए थे। SDPO मनीष चंद्र लाल ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस हेलता गांव पहुंची तो एक शख्स विद्यालय के पास खड़ा था। वो पुलिस को देखकर भागने लगा। तभी पुलिस ने उसे घेरकर पकड़ लिया। इसके बाद नाम पता पूछने पर पहले तो वह गलत जानकारी देने लगा। मगर जब कड़ाई से पूछताछ किया गया तो उसने अपना नाम पंकज उर्फ पंकज धनवार उर्फ अनुज बताया। साथ ही उसने हेलता गांव में हुए मुठभेड़ में शामिल रहने की बात स्वीकार की।

SDPO ने कहा कि गिरफ्तार पंकज घाघरा के देवेंद्र सिंह हत्याकांड में शामिल रहा है। उसकी हत्या के बाद वह इलाके में TPC 2 नामक उग्रवादी संगठन का गठन कर लोगों से रंगदारी वसूली में जुटा हुआ था। SDPO ने कहा कि घाघरा में क्रशर अगलगी के अलावा बिशुनपुर के प्रसिद्ध होटल व्यवसायी उमेश साहू हत्याकांड में भी उसने अपनी संलिप्ता स्वीकार की है। इसके अलावा गुमला थाना में भी उसके विरुद्ध आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। इधर, पंकज के पकड़े जाने के बाद बिशुनपुर प्रखंड के लोगों ने राहत की सांस ली है।