चतरा:चर्चित कोयला कारोबारी अभिषेक श्रीवास्तव हत्याकांड का मुख्य आरोपी टीपीसी कमांडर इरफान समेत तीन उग्रवादी गिरफ्तार

चतरा।झारखण्ड के कोयलांचल क्षेत्र टंडवा,पिपरवार, खलारी,मैक्लूस्कीगंज,बुढमू और रातु इलाके में आतंक पर्याय बने, और कोयला कारोबारी अभिषेक श्रीवास्तव हत्याकांड में शामिल टीपीसी कमांडर इरफान अंसारी समेत तीन उग्रवादी को चतरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए टीपीसी उग्रवादी संगठन के सब-जोनल कमाण्डर अभिषेक, एरिया कमाण्डर इरफान अंसारी और बलवंत को गिरफ्तार किया है। इन उग्रवादियों के पास से पुलिस ने दो देशी पिस्टल, नौ जिंदा गोली,चार मोबाइल समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

अभिषेक श्रीवास्तव हत्याकांड समेत कई अन्य घटनाओं को अंजाम देने में शामिल था इरफान अंसारी

उग्रवादी इरफान अंसारी ने एक के बाद एक कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया था। जिनमें पिपरवार थाना क्षेत्र के सेंगाबिलारी में जय अम्बे ट्रांसपोर्ट कम्पनी के हाईवा में आगजनी. पिपरवार और खलारी थाना क्षेत्र के कोल-व्यवसायी अभिषेक श्रीवास्तव को राँची में गोली मारकर निर्मम हत्या करने,और पिपरवार थाना क्षेत्र स्थित राजधर रेलवे साईडिंग में लोडिंग-कार्य और टण्डवा थाना क्षेत्र के उतराठी में निर्माणाधीन सड़क कार्य को बाधित कर स्थल पर गोलीबारी करवाने में शामिल था।

कोयलांचल क्षेत्र में कार्य से जुड़े व्यवसायियों के मन भय व्याप्त था

एसपी राकेश रंजन ने अपने ऑफिस में मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि विगत कुछ दिनों से चतरा जिला के पिपरवार और टण्डवा थाना क्षेत्र में कोल-व्यवसायी और विकास कार्य से जुड़े व्यवसायियों को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीपीसी के सब-जोनल कमाण्डर अभिषेक, एरिया कमाण्डर इरफान अंसारी उर्फ तुफान और सक्रिय सदस्य बलवंत उर्फ संदीप लोहरा के नाम पर जान से मारने की धमकी देकर रंगदारी स्वरूप लेवी की मांग की जा रही थी। जिस कारण कोयलांचल क्षेत्र में कार्य से जुड़े व्यवसायियों के मन भय व्याप्त था।इसी दौरान चार जनवरी को पिपरवार थाना क्षेत्र में कोल-व्यवसाय से जुड़े व्यवसायी अभिषेक श्रीवास्तव को रातू थाना क्षेत्र में गोली मारकर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था।इस घटना के बाद उग्रवादी संगठन के सदस्यों की शीघ्र गिरफ्तारी और कोल कार्यों से जुड़े व्यवसायियों के मन में व्याप्त भय से मुक्त करने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया था इसके बाद पुलिस की टीम ने तीनों उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार उग्रवादियों कर रहा है अपराधी की इतिहास

गिरफ्तार हुए उग्रवादियों का अपराधी की इतिहास रहा है, इरफान अंसारी के खिलाफ राँची, चतरा और लातेहार जिले के अलग-अलग थाना में कुल 17 मामले दर्ज हैं।वहीं अभिषेक के खिलाफ चतरा और राँची में 6 मामले दर्ज हैं।