संदेशखाली में ईडी की फिर छापेमारी, टीएमसी नेता शाहजहां शेख के ठिकानों पर हुई कार्रवाई..

कोलकाता।ईडी ने आज सुबह पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। यह छापेमारी गिरफ्तार टीएमसी नेता शाहजहां शेख के ठिकानों पर जमीन कब्जाने के मामले में हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये छापेमारी संदेशखाली में शाहजहां शेख के ईंट-भट्ठे के साथ-साथ धमखाली में उसके ठिकाने पर भी की जा रही है। ईडी के अधिकारियों के साथ ही भारी संख्या में केंद्रीय बल के जवान भी है।

https://x.com/timesofindia/status/1768113004678201729?s=08

राशन घोटाले और ईडी टीम पर हमले का भी आरोपी है शाहजहां शेख

टीएमसी नेता शाहजहां शेख पर कई मामले चल रहे हैं। बीते दिनों ही उसे गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह सीबीआई की हिरासत में है। शाहजहां शेख पश्चिम बंगाल के राशन घोटाले में भी आरोपी है। राशन घोटाले के मामले में ही ईडी की एक टीम बीती 5 जनवरी को शाहजहां शेख के ठिकानों पर छापेमारी करने संदेशखाली गई थी, लेकिन शाहजहां शेख के समर्थकों ने ईडी की टीम पर पथराव कर दिया, जिसमें कई ईडी अधिकारी घायल हो गए। इसके बाद ईडी ने शाहजहां शेख पर ईडी अधिकारियों पर हमले का भी मुकदमा दर्ज कर लिया।

संदेशखाली में स्थानीय लोगों की कई सौ एकड़ जमीन कब्जाने का आरोप

इन मामलों में शाहजहां शेख के खिलाफ जांच चल रही थी और उसकी तलाश की जा रही थी, तभी संदेशखाली में महिलाओं ने खुलासा किया कि शाहजहां शेख और अन्य टीएमसी नेताओं ने उनकी कई सौ एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ है। कुछ महिलाओं ने टीएमसी नेताओं पर उनका यौन शोषण करने का भी आरोप लगाया। इसके बाद पूरे देश में यह मामला गरमा गया। संदेशखाली के मुद्दे पर टीएमसी सरकार घिर गई। पुलिस पर भी दबाव बढ़ा तो पुलिस ने बीती 29 फरवरी को शाहजहां शेख को उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखन इलाके से गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को ईडी की कार्रवाई भी संदेशखाली के लोगों की जमीन कब्जाने के मामले में हो रही है।