तीन दिन पहले जिस महिला की हत्या होने का मामला दर्ज कराया था,महिला पहुँच गई थाना,कहा पति ने बेच दिया था…

देवघर।झारखण्ड के देवघर जिले के मधुपुर थाना क्षेत्र की जयंतीग्राम निवासी जिस महिला की हत्या की प्राथमिकी तीन दिन पहले उसके पिता ने दर्ज करायी, वह मंगलवार की रात खुद नगर थाना पहुंची।नगर थाना की ओडी ड्यूटी कर रहे एसआई रमेश मुंडा ने महिला से नाम पूछा तो उसने अपना नाम शोभा देवी,ससुराल मधुपुर थाना क्षेत्र के जयंतीग्राम और मायका देवीपुर थाना क्षेत्र के तिलौना गांव बताया। इसके बाद एसआई रमेश मुंडा ने इसकी सूचना मधुपुर थाने को दी तो उन्हें जानकारी मिली कि 3 जून को शोभा देवी की हत्या की प्राथमिकी उसके पिता देवीपुर थाना क्षेत्र के तिलौना गांव निवासी बहादुर दास ने दर्ज करायी है।मधुपुर थाना ने नगर थाने के ओडी पुलिस पदाधिकारी से शोभा देवी को सुरक्षित रखने को कहा गया। देखने से शोभा कमजोर लग रही है और वह ठीक से बोल भी नहीं पा रही थी।

वहीं शोभा ने पुलिस को बताया कि कई दिनों से वह ठीक से भोजन भी नहीं कर सकी है।इस पर नगर थाने के मैस से खाना मंगाकर उसे खिलाया गया। फिलहाल नगर थाने में शोभा देवी को महिला पुलिस की निगरानी में रखा गया है। नगर थाना पुलिस को शोभा ने बताया कि उसके पति ने उसे कहीं बेच दिया था, जहां से वह भागकर किसी तरह नगर थाना पहुंची।

बताया जाता है कि शोभा देवी की हत्या की प्राथमिकी में बहादुर दास ने दामाद विक्की दास और संगीता देवी को आरोपी बनाया है। उन्होंने कहा था कि शोभा को एक छह माह की बेटी भी है।बेटी के जन्म के बाद दामाद और उसकी चचेरी भाभी संगीता दहेज में पांच लाख रुपये मांगने लगे। इसे लेकर बेटी को प्रताड़ित भी करते थे।कई बार ससुराल में मारपीट भी की गयी।इधर, 31 मई को बहादुर दास को सूचना मिली कि शोभा की हत्या कर ससुराल वालों ने शव गायब कर दिया है।इसके बाद से पिता लगातार अपनी बेटी के संबंध में जानकारी जुटाते रहे।पिता ने कहा था कि उन्हें विश्वास है कि दामाद ने प्रेमजाल में फांस कर उसकी हत्या कर दी, जिसमें संगीता का भी हाथ है।