Ranchi:पहाड़ पर जन्मदिन मनाने गए युवकों ने कर दिया कांड,ग्रामीण भड़क गए और 7 युवकों को बंधक बनाया,पुलिस को सूचना दी,पिस्टल बरामद….. छानबीन जारी है…

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र अंतर्गत सूदूरवर्ती लाली गढाटोली में एक महिला भक्ताइन ने मंदिर निर्माण के लिए युवकों से सहयोग मांगा तो सहयोग देने की बजाय युवकों ने महिला पर पिस्टल तान कर उससे पैसे लूटने का प्रयास किया। महिला के द्वारा सूचना दिए जाने के बाद ग्रामीण एकजुट हुए तो सभी युवक भागने लगे।ग्रामीणों ने घेराबंदी कर सात युवकों को लाली रोलटोली में पकड़ लिया। ग्रामीणों ने युवकों से पिस्टल छीनने के बाद युवकों को रस्सी से बांध लिया एवं वहीं चार युवक अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए।ग्रामीणों ने युवकों से मारपीट भी की है।

इधर ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने के दो घंटे बाद नामकुम थाना की पुलिस मौके पर पहुंची।पकड़ें गए युवक तुपुदाना, डुंगरी,डुंगरी आईटीआई एवं देवगाई के रहने वाले बताएं जा रहें हैं।

मिली जानकारी के अनुसार लाली गांव के सीमा पर बड़ा पहाड़ है जो हेवल हिल के नाम से चर्चित है। वहां हर रोज सैकड़ों युवा घूमने पहुंचते हैं।पकड़े गए युवक भी जन्मदिन मनाने गए हुए थे।लौटने के दौरान गढाटोली में एक महिला (भक्ताइन) ने मंदिर निर्माण के लिए युवकों को रोकर सहयोग मांगा तो युवक ने पिस्टल निकाल कर महिला को दिखाकर डराया।महिला का आरोप है कि युवकों ने पिस्टल दिखाकर उससे पैसे लूटने का प्रयास किया।उसके बाद महिला ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी।सूचना मिलते ही दर्जनों ग्रामीण इकट्ठे हो गए।उसके बाद युवकों को घेराबंदी कर दबोच लिया।वहीं चार युवक भागने में सफल रहा।

इस मामले में प्रशिक्षु आईपीएस सह थाना प्रभारी रित्विक श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़े गए युवकों को थाना लाया गया है। एक पिस्टल बरामद की गई है। पूछताछ के बाद स्पष्ट हो पाएगा क्या मामला है।

इधर सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,कुछ ग्रामीणों ने युवकों को बंधक बनाकर जमकर कुटाई का प्लान बना लिया था।लेकिन कुछ ग्रामीण ने ऐसा करने से मना किया।सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँचने के बाद ग्रामीणों ने सभी युवकों को पुलिस को सौंप दिया।वहीं एक पिस्टल बरामद हुई है।सभी से थाना में पूछताछ जारी है।