हजारीबाग के चरही घाटी में भीषण सड़क हादसा चार की मौत,तीन घायल,बिहार से रजरप्पा पूजा करने जा रहे थे लोग,तेज रफ्तार में स्कॉर्पियो पलटी…….

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के चरही घाटी में सुबह-सुबह बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, घाटी में चल रही एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो डिवाइडर से टकराकर पलट गई।स्कॉर्पियो में सात लोग सवार थे।घटना में चार की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। चारों मृतक बिहार के रहने वाले थे।

जानकारी के मुताबिक, घटना सुबह करीब 5.30 बजे चरही घाटी के यूपी मोड़ के पास हुई। दुर्घटनाग्रस्त स्कॉर्पियो गाड़ी का नंबर बीआर 06 पीई 7091 है। बताया जाता है कि सभी लोग बिहार से रजरप्पा मंदिर पूजा करने के लिए जा रहे थे।चरही घाटी यूपी मोड़ के पास तेज रफ्तार में आ रही स्कॉर्पियो का संतुलन बिगड़ गया और गाड़ी डिवाइडर को तोड़ते हुए विपरीत दिशा में जाकर पलट गई.घटना में स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए. वहीं, स्कार्पियो में बैठे चार लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.रजरप्पा पूजा के लिए ले जा रहे बकरे की भी मौत हो गई.

इधर घटना की सूचना मिलते ही चरही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।फिर हाइड्रा और किरान के सहयोग से दुर्घटनाग्रस्त स्कॉर्पियो से मृतकों और घायलों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। तीनों घायलों को इलाज के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल भेज दिया गया। वहीं, मृतकों को भी पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया गया।

स्कॉर्पियो वाहन में सवार सात यात्री बिहार के मुजफ्फरपुर से रामगढ़ के रजरप्पा छिन्नमस्तिके मंदिर पूजा करने के लिए जा रहे थे. मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी घाटी में डिवाइडर से टकरा गई. जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि चार लोग घायल हो गए. घायलों को हजारीबाग सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।जहां एक की इलाज के दौरान मौत हो गई.

दुर्घटना का घायल धर्मेंद्र भगत ने बताया कि मुजफ्फरपुर जिले के गौस नगर से मां छिन्नमस्तिका मंदिर रजरप्पा पूजा के लिए जा रहे थे. दुर्घटना कैसे हुई, यह तो पता नहीं चला क्योंकि वह सभी नींद में थे ।कुल सात लोग स्कॉर्पियो में सवार थे।