सिमडेगा विधायक पर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का आरोप,महिला ने उपायुक्त को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की है

राँची।झारखण्ड के गुमला जिले की महिला ने सिमडेगा विधायक पर गंभीर आरोप लगाया है। महिला ने उपायुक्त को दिए आवेदन में सिमडेगा विधायक पर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है और इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार,गुमला जिले के पालकोट थाना क्षेत्र के देवगांव की रहने वाली रश्मि सुचिता बाड़ा ने उपायुक्त गुमला को एक आवेदन दिया है। इसमें रश्मि सुचिता बाड़ा ने बताया है कि उसका मुंह बोला भाई अनूप भारती जो कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय घाघरा में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं और उनका प्रेम प्रसंग सोनी मिंज के साथ चल रहा था। 2 जनवरी 2018 को दोनों ने कोर्ट मैरिज भी कर ली थी।बाद में उन्होंने चर्च में शादी कर ली। इस दौरान पता चला कि लड़की सोनी मिंज के मामा सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा हैं।

रश्मि सुचिता बाड़ा का आरोप है कि सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा उसके भाई अनूप पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे हैं।शादी से पहले भी वे धर्म परिवर्तन करने का दबाव डाल रहे थे, जिसका मैंने विरोध किया कि मैं धर्म परिवर्तन नहीं कराऊंगी। आरोप है कि इसके बाद सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा ने मेरे, मेरी मां और मेरे भाई के साथ दुर्व्यवहार किया।यह भी आरोप है कि विधायक ने मेरे कपड़े फाड़ कर नंगा गांव में घुमाने की भी धमकी दी मुझसे मारपीट भी की गई, गंदी गंदी गाली भी दी गई। घटना के बाद पीड़िता ने सिमडेगा थाने में जाकर मामले की शिकायत की लेकिन थाने से कोई कार्रवाई नहीं की गई।मैंने मुख्यमंत्री जनसंवाद में भी घटना की जानकारी दी, लेकिन कोई कार्रवाई किए जाने की जगह उल्टा उसे ही डराया धमकाया जा रहा है।यह मामला अभी एमपी एमएलए कोर्ट राँची में चल रहा है। अब विधायक भूषण बड़ा केस वापस लेने के लिए विभिन्न माध्यमों से दबाव डाल रहे हैं। रश्मि सुचिता बाड़ा का कहना है कि मैंने सभी जगहों पर आवेदन दिया पर कहीं पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।मेरा भाई अनूप भारती को स्कूल से घर आने के दौरान बार-बार धमकी दी जा रही है। उसके स्कूल में भी गोली चलाई गई, लेकिन कोई शिकायत लेने के लिए तैयार नहीं है।

अब पीड़िता ने एक बार फिर गुमला उपायुक्त की चौखट खटखटाई है। गुमला उपायक्त को आवेदन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है।इधर उपायुक्त ने पूरे मामले की जांच के लिए सिमडेगा एसपी को पत्र लिखा है।