31 साल बाद महिला ने भाई पर यौन शोषण का आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया…

अमरावती: महाराष्ट्र के अमरावती जिले में पुलिस उस वक्त हैरान हो गई है, जब एक महिला करीब 31 साल पहले हुए यौन उत्पीड़न की शिकायत करने थाने पहुंच गई। पीड़ित महिला की उम्र 44 साल बताई जा रही है।पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि जब वह पांच साल की थी तो उसके बड़े भाई ने उसके साथ दुष्कर्म किया था।जब उसने यह बात अपने माता-पिता को बताई, तो उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया ताकि परिवार का अपमान न हो।लेकिन अब तीस साल बाद आखिरकार महिला थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई।पीड़िता अपने पति और बेटे के साथ दिल्ली के पास नोएडा में रहती है।महिला ने यह आरोप भी लगाया कि इस प्रकार का यौन शोषण कई वर्षों तक चलता रहा।पुलिस के मुताबिक यह घटना 1983 से 1991 के बीच राजापेठ थाना क्षेत्र के एक शहरी क्षेत्र की है।महिला ने राजापेठ पुलिस में घटना की शिकायत की तो पुलिस ने मंगलवार रात महिला के भाई के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया।

पीड़िता का भाई मुंबई के मलाड इलाके में रहता है, जिसकी उम्र 52 साल बताई जा रही है।इस मामले में महिला ने दिल्ली और नोएडा पुलिस स्टेशन में राष्ट्रीय महिला आयोग में भी शिकायत दर्ज कराई है।पीड़ित महिला के अनुसार जब उसके पिता अमरावती में कार्यरत थे, तब वह अपने माता, पिता और भाई के साथ राजापेठ थाना क्षेत्र में रहा करती थी।उसी समय यह घटना घटित हुई थी।महिला ने आरोप लगाया कि उसका आठ साल तक शोषण किया गया। उसने अपने माता-पिता को सूचित किया, लेकिन उन्होंने भी उसकी बातों को नजरअंदाज कर दिया।

आखिरकार उसके पिता की मृत्यु हो गई और बाद में मां की तबीयत खराब हो गई।इसलिए वह एक शब्द भी नहीं बोल पा रही थी। लेकिन अपने भाई के खिलाफ शिकायत करने का विचार उसके दिमाग में घूमता रहा,क्योंकि वह अपने साथ हुए दुष्कर्म की वारदात को भुला नहीं पा रही थी। आखिरकार 31 साल बाद उसने अपने साथ हुए अन्याय के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।
रिपोर्ट: डॉट कॉम