राँची के लालपुर थाने में पदस्थापित रहे,मृत दारोगा की पत्नी ने यौन शोषण का केस करने वाली युवती सहित दो के विरुद्ध दर्ज कराई प्राथमिकी,कहा मेरे पति को धमका कर मांगा जा रहा था 20 लाख रुपए……

–दारोगा शशांक कुमार ने 21 अगस्त को जहर खाकर की थी खुदकुशी,शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने लगा था आरोप,शशांक पर लालपुर थाने में ही दर्ज हुई थी प्राथमिकी

राँची।राजधानी राँची के लालपुर थाना में पदस्थापित रहे मृत दारोगा शशांक कुमार की पत्नी रंजना शर्मा उर्फ नेहा ने दो के विरुद्ध 20 लाख रुपए मांगने, नहीं देने पर केस में फंसा कर बदनाम कराने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। रंजना ने हजारीबाग के मुफ्फसिल थाना में बुढ़मू की रहने वाली युवती (जिसने शशांक पर यौन शोषण का आरोप लगाया था) और ओरमांझी हुटुप निवासी आर्यन सिंह के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। दोनों पर खुदकुशी के लिए उकसाने (भादवि की धारा 306 व 34) के तहत मामला दर्ज हुआ है। दारोगा शशांक कुमार ने 21 अगस्त को जहर खा लिया था। हजारीबाग स्थिति एक अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। शशांक कुमार पर बुढ़मू की रहने वाले युवती ने ही यौन शोषण का आरोप लगाते हुए लालपुर थाने में ही वर्ष 2022 में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसकी जांच राँची पुलिस और सीआईडी कर रही थी।

आर्यन सिंह के साथ मिलकर पैसे के लिए लगातार बना रही थी दबाव

दर्ज प्राथमिकी में रंजना शर्मा ने आरोप लगाया है कि बुढ़मू की रहने वाली युवती उनके पति शशांक को लगातार धमकी दे रही थी। उन्हें बदनाम करने की बात कह 20 लाख रुपए की मांग कर रही थी। इसमें उसका साथ ओरमांझी हुटुप का आर्यन सिंह दे रहा था। वह पैसा देने के लिए लगातार शशांक कुमार पर दबाव बना रहा था। इसी वजह से शशांक मानसिक रूप से काफी परेशान था। रंजना शर्मा का आरोप है कि जब उनके पति ने उसे पैसे देने से इनकार कर दिया उसके बाद ही बुढ़मू की रहने वाली युवती ने उनके विरुद्ध लालपुर थाने में यौन शोषण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसी वजह से शशांक कुमार के मान सम्मान की क्षति हुई। वह काफी परेशान रहने लगे थे। युवती शशांक कुमार को लगातार धमकी दे रही थी कि वह उसे बर्बाद कर देगी।

हजारीबाग जाकर भी युवती ने बनाया दबाव

रंजना शर्मा ने यह भी लिखा है कि वह लगातार अपने पति को हिम्मत दे रही थी। 18 अगस्त को उनके पति को हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत भी मिल गई थी। शशांक कुमार काफी खुश थे। लेकिन युवती ने हजारीबाग पहुंचकर शशांक कुमार को पर दबाव बनाया। युवती पर आरोप है कि उसने शशांक कुमार को कहा कि उसका बचा इज्जत भी उतार देंगी। इसके बाद ही 21 अगस्त को शशांक कुमार ने जहर खा लिया। उन्हें हजारीबाग स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उनकी मौत हो गई।

बता दें मृत दरोगा शशांक कुमार के ऊपर लगे आरोप की जांच राँची पुलिस और सीआईडी ने की थी।प्रारंभिक जांच में दरोगा के ऊपर लगे आरोप सही पाया गया था।