पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति का किया अपहरण,फिर की हत्या,पुलिस ने किया पत्नी सहित तीन को भेजा जेल,आरोपी प्रेमी अब भी फरार…

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के पुसो थाना क्षेत्र के बोंडो चटाईनटोली गांव के रहने वाले रिंकू लोहरा के अपहरण और हत्याकांड का पुलिस ने रविवार को खुलासा कर दिया है। पुलिस ने रिंकू हत्याकांड में शामिल उसकी पत्नी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पहले अपहरण किया, फिर उसकी हत्या कर दी।उन्होंने कहा कि हत्या के आरोपी पत्नी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।हालांकि, दो आरोपी अब भी फरार हैं, जिसकी शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी।

इस सम्बंध में एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि 30 नवंबर को रिंकू लोहरा की बहन अंजली कुमारी ने हत्या के नियत से अपहरण करने की आशंका जाहिर करते हुए अपनी भाभी जयंती कुमारी और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी टीम का गठन किया गया। एसआईटी ने अपहृत रिंकू लोहरा का शव घाघरा थाना क्षेत्र के चुल्हामाटी गांव के जंगल से 7 दिसंबर को बरामद किया।

एसडीपीओ ने बताया कि रिंकू की पत्नी जयंती कुमारी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की।पूछताछ में पता चला कि जयंती ने प्रेमी सुरज उरांव के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची। इसके बाद 29 नवंबर को रिंकू के लोहरदगा कोर्ट में तारिख पर आने की सूचना दी।इस सूचना पर सूरज ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण किया और घाघरा के चुल्हामाटी जंगल में ले जाकर हत्या कर शव को जंगल में छिपा दिया।उन्होंने बताया कि हत्याकांड में शामिल जयंती कुमारी, लुथे लकड़ा उर्फ अमन और सचिन गडेरी उर्फ उगे को गिरफ्तार किया गया है।गिरफ्तार लुथे लकड़ा की निशानदेही पर चोरी की बाइक, दो मोबाइल और अन्य सामान बरामद किया है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है। हालांकि, सूरज उरांव और इंद्रदेव उर्फ अनमोल अब भी फरार है।दोनों की गिरफ्तार को लेकर तलाश जारी है।