Ranchi:दूल्हे ने ताबड़तोड़ फायरिंग की और फायरिंग की वीडियो व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाकर वाहवाही लेने के चक्कर में उल्टा पड़ गया,दूल्हे के खिलाफ केस दर्ज..

सावधान::किसी भी समारोह में हर्ष फायरिंग हुई तो जेल जाने के लिए तैयार रहे-

समारोह में हर्ष फायरिंग पर मामला दर्ज और जेल भेजा जायेगा,लाइसेंसी बंदूक या पिस्टल से गोली चलने पर लाइसेंस रद्द होगी-एसएसपी ,सुरेंद्र कुमार झा राँची

राँची।राजधानी राँची में अपनी ही शादी में हर्ष फायरिंग करना मंहगा पड़ गया है,जेल भी जा सकता है।दूल्हे ने ताबड़तोड़ फायरिंग की और फायरिंग की वीडियो व्हाट्सएप्प स्टेटस में लगाकर वाहवाही लेने की चक्कर में उल्टा पड़ गया है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने सत्यापन कर बरियातू थाने में एफआइआर दर्ज की है। इसमें दूल्हा शोभित सिंह और अज्ञात रायफलधारी को आरोपी बनाया गया है।आरोपी दूल्हा राँची के मोरहाबादी में लावण्या अपार्टमेंट में रहता है। बताया जाता है कि 13 दिसंबर की रात मोरहाबादी के चिरौंदी स्थित आशीर्वाद बैंंक्वेट हॉल में शोभित की शादी थी। इस क्रम मेें अति उत्साहित होकर उसने वहीं मौजूद एक रायफलधारी से रायफल ली और ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग की। पुलिस के अनुसार इस फायरिंग से किसी को भी गोली लग सकती थी।जैसे अभी कई शादी समारोह में घटना हो चुकी है और कई की जानें भी जा चुकी है।

वहीं बताया जाता है कि शोभित सिंह के ऊपर कई आरोप है।पहले धोखाधड़ी के मामले में जेल गया था। इसके अलावा कोतवाली इलाके के एक होटल में हुई बैचलर्स पार्टी में एक युवक की हत्या के मामले में वह चश्मदीद था। तब मारे गए छात्र के पिता ने साजिश का आरोप लगाया गया था। उस वक्त बरियातू थाने की पुलिस ने शोभित को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वहीं पंडरा के एक व्यवसायी की आत्महत्या के मामले में भी शोभित पर आरोप लगे थे। पंडरा ओपी में उसके खिलाफ केस दर्ज करवाया गया था।

आरोपी को गिरफ्तार करेगी पुलिस

इस मामला में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शादी में फायरिंग के मामले में आरोपित शोभित को गिरफ्तार किया जाएगा। आशिर्वाद बैंक्वेट हॉल में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जाएगा। फायरिंग की वीडियो वायरल होने के बाद बरियातू थाने की पुलिस आशिर्वाद बैंक्वेट हॉल पहुंची और शादी समारोह का सत्यापन किया। इसके बाद एफआइआर दर्ज की गई है। पुलिस यह पता लगा रही है कि जिस रायफल से फायरिंग की गई है वह लाइसेंसी है या अवैध है। लाइसेंसी रहने पर राइफल का लाइसेंस भी रद करने की अनुशंसा की जाएगी।

दूल्हे ने ही वीडियो लगाया था वाट्सएप स्टेटस में

बताया जा रहा है कि दूल्हे ने ही फायरिंग से संबंधित वीडियो अपने वाट्सएप स्टेटस में लगाया था। उसी स्टेटस से लेकर वीडियो वायरल किया गया, जो घूमते-घूमते पुलिस तक पहुंच गया।

पुलिस के अनुसार इस फायरिंग से किसी को भी गोली लग सकती थी। जानकारी के अनुसार सौभीत सिंह फ्रॉड के मामले में जेल गया था। इसके अलावा कोतवाली इलाके के एक होटल में हुई बैचलर्स पार्टी में एक युवक की हत्या के मामले में चश्मदीद था। संबंधित मामले में मृतक के पिता की ओर से साजिश का आरोप लगाया गया था। बरियातू थाने की पुलिस ने शौभीत को गिरफ्तारी वारंट पर गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इसके अलावा पंडरा के एक व्यवसायी की आत्महत्या के मामले में भी शौभित पर आरोप लगे थे। पंडरा ओपी में केस दर्ज करवाया गया था।

संबंधित वीडियो की जांच कर करवाई की जा रही है। मामले में साक्ष्य के तौर पर सीसीटीवी फुटेज भी निकाला जाएगा।और इस तरह की सामरोह में खुले आम फायरिंग की इजाजत किसी को नहीं है।इस तरह फायरिंग करने वालों के उप्पर मामला दर्ज कर जेल भेजा जाएगा और अगर लाइसेंसी बंदूक या पिस्टल से फायरिंग होती है तो लाइसेंस रद्द की जायेगी-एसएसपी,सुरेंद्र कुमार झा,राँची