Ranchi:ग्राम प्रधान की डंडे से पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या,पुलिस छानबीन में जुटी है…

राँची।जिले के तमाड़ थाना क्षेत्र मानकीटोली में ग्राम प्रधान की सिर कुचल कर हत्या।बताया जाता है कि लोहड़ी गांव के ग्राम प्रधान अशोक सिंह मुंडा 60 वर्ष की बेरहमी से हत्या कर दी है।घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि बुधवार की शाम लगभग 7 बजे किसी से फोन में बात करते हुए निकले और काफी देर बाद भी घर वापस नहीं आये तो उसका बेटा त्रिलोचन मुंडा ने अपने पिता को फोन लगाया फोन रिंग हुआ तीन बार लेकिन फोन नहीं उठाया और बाद में फोन नहीं लगने लगा तो अपने चाचा सत्यनारायण मुंडा के साथ खोजने निकल गये तो घर से लगभग 300 मीटर की दुरी पानी टंकी के पास बीच सड़क पर खुन से लथपथ पड़ा हुआ मिला है। घटना की सुचना परिजनों ने रात 10 बजे ही 100 नंबर में डायल कर पुलिस को दे दी थी।आज सुबह बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार और तमाड़ थाना पुलिस घटनास्थल पहुँचे और छानबीन शुरू की है।वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है।

बताया जाता है कि मृतक ग्राम प्रधान को अपराधियों बड़ी बेरहमी से हत्या की है।सिर को डंडे से बुरी तरह से मारकर कुचल दिया है।घटना स्थल से पुलिस ने खुन लगे बांस का डंडा बरामद कर लिया है।वहीं मामले की पड़ताल में जुट गयी है। परिजनों के अनुसार गांव के ग्राम प्रधान थे इसलिए उनका किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं था सबके साथ अच्छा व्यवहार था।

बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार ने बताया कि पुलिस को देर रात सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति की हत्या हुई।उसके बाद पुलिस मौके पर पहुँची और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।उन्होंने कहा जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।मृतक के परिजनों से जानकारी ली गई है।वहीं गांव के कई लोगों। से पूछताछ कर जानकारी जुटाया जा रहा है।मृतक के पुत्र के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है।आगे की कार्रवाई जारी है।

एसडीपीओ से जब पूछा गया क्या नक्सलियों ने ये घटना को अंजाम दिया है या कुछ और मामला है।उन्होंने कहा कि सभी विन्दुओं पर जांच जारी है।अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

बता दें इससे पहले दिपावली के पुर्व 23 अक्टुबर को खूंटी के मुरहू रूमूदकेल पंचायत के रूबूआ बीरडीह गांव के ग्राम प्रधान सहित दो लोगों की भी हत्या कर दी गयी थी जिसका पुलिस ने उद्भेदन करते हुए आरोपी को बुधवार को ही गिरफ्तार कर लिया उसके कुछ घंटे बाद ही तमाड़ में फिर से ग्राम प्रधान की हत्या से सनसनी फैल गयी है।