खूँटी:ग्राम प्रधान सहित 2 की हत्या मामले का खुलासा,3 आरोपी गिरफ्तार,प्रेम प्रसंग को लेकर आपसी रंजिश घटना को अंजाम दिया था…

खूँटी।झारखण्ड में खूँटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र स्थित रूमतकेल पंचायत के रूबुआ बीरडीह में ग्राम प्रधान सोमा मुंडा और जेम्स पूर्ति हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले में पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार आरोपियों में गांव के ही सलन हस्सा पूर्ति, गोपाल पूर्ति और गुदड़ी थाना क्षेत्र के गिरू गांव निवासी बिरसा पान उर्फ विक्रम पान शामिल है। बिरसा पान रूबुआ बीरडीह में अपनी बहन के यहां रहता है।तीनों आरोपी आपस में दोस्त हैं। प्रेम प्रसंग को लेकर आपसी रंजिश में सोमा मुंडा और जेम्स पूर्ति की हत्या कर दी थी।

इस संबंध में पत्रकारों से बात करते हुए एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि सलन हस्सा पूर्ति की चाची से जेम्स पूर्ति का प्रेम प्रसंग था।जिसकी जानकारी ग्रामीणों को तथा सलन को हो गयी थी। ग्रामीण सलन की चाची और जेम्स पूर्ति की शादी कराना चाहते थे। जिसमें ग्राम प्रधान सोमा मुंडा रोड़ा बन रहा था। वहीं, इसी प्रेम प्रसंग को लेकर सलन हस्सा पूर्ति की चाची ने अपने पति बुधवा हस्सा पूर्ति की 19 मार्च, 2022 को हत्या कर दी थी। जिसके आरोप में वह जेल में है।
आरोपी सलन हस्सा पूर्ति अपने चाचा (बुधवा हस्सा पूर्ति) की हत्या के पीछे भी जेम्स पूर्ति को ही कारण मानता था। इसी को लेकर वह लंबे समय से उसकी हत्या करने के फिराक में था। 23 अक्टूबर को हॉकी खेल समाप्त होने के बाद सोमा और जेम्स लौट रहे थे। दोनों में अच्छी दोस्ती भी थी।शाम में गांव के पास मधुकमपीड़ी में सुनसान स्थान पर पहले से सलन और उसके दो अन्य दोस्त घात लगाये हुए थे। उन्होंने हॉकी स्टिक से वार कर दोनों की हत्या कर दिया। इसके बाद वे फरार हो गये।एसडीपीओ ने बताया कि तकनीकी जांच के आधार पर तीनों आरोपियों को छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया।