Ranchi:एसएसपी को मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई, हथियार के साथ एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया,पूछताछ जारी है।

राँची।एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना पर फिर एक अपराधी हथियार के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है।सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी उसके बाद खलारी डीएसपी के नेतृत्व में एसएसपी के स्पेशल टीम ने बिजुपाड़ा एरिया में छापेमारी कर एक अपराधी को हथियार व गोली के साथ शनिवार को देर शाम में गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर कई जगहों पर छापेमारी हुईं है।फिलहाल अपराधी से गुप्त स्थानों पर पूछताछ की जा रही है।और अपराधी और हथियार बरामद हो सकती है।

पीएलएफआई उग्रवादी पुनई उरांव का एके 47 बरामद:-

बीते 22 दिसंबर को राँची पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया पीएलएफआई उग्रवादी पुनई उरांव का एके 47 बरामद हुआ है. एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि पुनई का एके 47 एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के रहने वाला संदीप उरांव रखता है. जिसके बाद पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए संदीप उरांव को हिरासत में लिया. पूछताछ के दौरान संदीप स्वीकार किया कि पुनई अपना एके-47 मेरे पास रखता है और जरूरत पड़ने पर ले जाता है. पुनई ने संदीप के नाम से एक कार की खरीद दिया था. पुनई के मारे जाने के बाद संदीप ने एके-47 एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के लोटोदाग पतरा जंगल छिपा दिया था.पुलिस ने संदीप के निशानदेही पर बरामद कर किया।

पुलिस ने किया मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन:-

राँची पुलिस ने मांडर थाना और नरकोपी थाना क्षेत्र में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया. एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली को सूचना के आधार पर रांची पुलिस की टीम मांडर थाना क्षेत्र के बूढा खुखरा गांव पहुंची. इसी दौरान रकीब के घर के पास पुलिस जब पहुंची तो एक कार खड़ी थी. पुलिस को देखते ही कार में सवार एक व्यक्ति भागने लगा. पुलिस ने जब कार के अंदर तलाशी ली तो सीट के अंदर छिपाकर रखे दो देसी पिस्टल और एक देसी कट्टा बरामद किया गया. पकड़ाए गए रकीब की निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से एक कार्बाइन, और हथियार बनाने में उपयोग आने वाले कई सामान भी बरामद किया. रकीब से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने बताया कि नर्कोपी थाना क्षेत्र के झिकपानी डूमरी निवासी शाहिद अंसारी जो हथियार का कारोबार करता है. अभी जानकारी के बाद पुलिस की टीम झिकपानी डूमरी पहुंचकर शाहिद अंसारी के घर की तलाशी ली तो वहां से एक कार्बाइन समय कई गोली बरामद किया।