नए साल 2024 के पहले दिन धनबाद के नए SSP ने पदभार ग्रहण किए…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के नए SSP ह्रदीप पी जनार्धन ने आज सुबह धनबाद एसएसपी कार्यालय में पदभार ग्रहण कर लिया हैं। 2013 बैच के तेज तर्रार आईपीएस हृदीप पी जनार्दनन इससे पूर्व साहिबगंज,गुमला और पाकुड़ में पुलिस अधीक्षक के रूप में अपना सेवा दे चुके हैं।नए साल के पहले दिन 1 जनवरी 2024 को पदभार ग्रहण कर लिए हैं। एचपी जनार्दन धनबाद के पहले पुलिस कप्तान होंगे जो 2013 बैच के हैं।एचपी जनार्दन इससे पहले पाकुड़ के एसपी थे।

बता दें गुमला कार्यकाल के दौरान इन्होंने नक्सल और पीएलएफआई के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की थी,और सफलता भी प्राप्त की थी।गुमला में इनके कार्यकाल में ही 15 लाख का इनामी नक्सली बुधेश्वर उरांव मुठभेड़ में मारा गया था।

एचपी जनार्दन इससे पहले पाकुड़ के एसपी थे।वह धनबाद से भी भलीभांति परिचित हैं। उन्होंने पहले यहां रुरल एसपी के रूप में कार्य किया है।धनबाद में अपराध का ग्राफ इन दिनों काफी बढ़ा हुआ है। संगठित अपराध,आर्थिक अपराध, कोयला तस्करी और अवैध खनन जैसी समस्याएं लगातार बढ़ रही हैं। इसके अलावा, गैंगस्टर प्रिंस खान के रंगदारी वाले फोन कॉल से व्यापार जगत सहमा हुआ है।ऐसे में नए एसएसपी एचपी जनार्दन को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। उन्हें इन समस्याओं को हल करने के लिए एक नई पुलिसिंग व्यवस्था लागू करनी होगी।जनता की उम्मीद है कि नए एसएसपी शहर में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने और अपराधियों पर अंकुश लगाने में सफल होंगे।

नए एसएसपी एचपी जनार्दन धनबाद में निम्नलिखित समस्याओं को हल करने में सफल होंगे:

-संगठित अपराध
-आर्थिक अपराध
-कोयला तस्करी और अवैध खनन
-गैंगस्टर प्रिंस खान के रंगदारी वाले फोन कॉल इत्यादि।