झारखण्ड में गांडेय के झामुमो विधायक डॉ सरफराज अहमद ने दिया इस्तीफा,स्पीकर ने किया मंजूर

गिरिडीह।झारखण्ड के गांडेय विधानसभा क्षेत्र से जेएमएम के गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद ने विधायकी पद से इस्तीफा दे दिया है।इस सम्बंध में विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा दिया है। विधानसभा अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है।इस बाबत पत्र भी जारी कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार विधायक सरफराज पिछले तीन-चार दिन पूर्व दिल्ली में अपने परिवार के सदस्यों के पास गए थे। 31 दिसंबर को वे राँची लौटे। यहां पार्टी के अध्यक्ष को इस्तीफा सौंपा और फिर वापस दिल्ली लौट गए।अभी नए वर्ष में वे दिल्ली में ही हैं। इधर विधायक के इस्तीफा की चर्चा राजधानी राँची सहित साथ साथ पूरे राज्य में है।

गिरिडीह में यह चर्चा पूरे परवान पर है।विधायक के नजदीकी लोगों से भी बात हुई है, उनका भी कहना है कि उन्होंने सुना है कि विधायक ने इस्तीफा दिया है। इधर एक चर्चा यह भी है कि कई मामलों पर गांडेय विधायक की राज्य सरकार में सुनी नहीं जा रही थी।अधिकारी भी उनकी बातों की अनदेखी कर रहे थे।इससे विधायक खासा नाराज चल रहे थे।यहां बता दें कि झारखण्ड मुक्ति मोर्चा में शामिल होने से पहले डॉ सरफराज अहमद कांग्रेस में थे।कांग्रेस में आज भी इनकी अच्छी पकड़ बतायी जाती है।बहरहाल बातें क्या है, किन कारणों से उन्होंने इस्तीफा दिया है,यह पूरी जानकारी झामुमो संगठन और विधायक सरफराज ही स्पष्ट तौर पर दे सकते हैं।

इधर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने एक्स पर लिखा है कि “झारखंड के गांडेय विधायक सरफराज अहमद ने विधानसभा से इस्तीफ़ा दिया,इस्तीफ़ा स्वीकार हुआ । हेमंत सोरेन जी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देंगे,झारखंड की अगली मुख्यमंत्री उनकी पत्नी कल्पना सोरेन जी होंगी । नया साल सोरेन परिवार के लिए कष्टदायक”।

“राज्यपाल झारखंड @CPRGuv को क़ानूनी सलाह लेना चाहिए,झारखंड विधानसभा का गठन 27 दिसंबर 2019 को हुआ । सरफराज अहमद का इस्तीफ़ा 31 दिसंबर को हुआ। एक साल से कम समय में चुनाव नहीं हो सकता । यह पार्टी हेमंत सोरेन जी की नहीं शिबू सोरेन जी की है@SitaSorenMLA @BasantSorenMLA विधायक हैं,चम्पई जी,मथुरा जी,साइमन व लोबिन,नलिन जी के खून पशीने की पार्टी का इतना बुरा हाल? वैसे गांडेय सीट NDA हर हाल में जीतेगी”।