RANCHI:नकली पुलिसकर्मी बनकर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का मुख्य सरगना सहित दो गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची में खुद को पुलिसकर्मी बताकर लोगों से ठगने के गिरोह का मुख्य सरगना पुलिस के हत्थे चढ़ा है।पुलिस ने नामकुम थाना क्षेत्र के एक ढाबे से फर्जी पुलिस कर्मी बनकर ठगी के मामले में गिरोह का मुख्य सरगना जहांगीर खान उर्फ लाडुल औए फिरोज नामक युवक को शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार किया।गिरफ्तार आरोपी जहाँगीर कुच्चु महुआ टोली ओरमाझी निवासी जहागीर खान उर्फ लाडुल पिता मकबूल खान है।बताया कि जहांगीर नकली पुलिसकर्मी बनकर पिठोरिया थाना क्षेत्र में ठगी कर चुका है।पुलिस ने उसे जुलाई 2021 में गिरफ्तार भी किया था और जेल भेजा था।जेल से बाहर आने के बाद फिर से नकली पुलिस वाले का गैंग बनाकर लोगों को डरा धमकाकर पैसे उगाही कर रहा है।इस सम्बंध में कुछ ही देर में नामकुम थाना में प्रेस वार्ता में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

पुलिसकर्मी बनकर ढाबे से ठगी कर लिया

नामकुम थाना के रामपुर के पास एक ढाबे से पुलिसकर्मी बनकर ठगी मामले में गुरुवार को एक आरोपी रघु सिंह पिता ब्रजकिशोर सिंह,चिरौंदी,को गिरफ्तार कर नामकुम पुलिस ने जेल भेज दिया है।इस मामले में अबतक सरगना सहित तीनों आरोपी गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस ने ठगी में उपयोग करने वाले वाहन को भी जब्त कर लिया है।

बताया गया कि कुछ लोग खुद को पुलिसकर्मी बताकर रामपुर रिंग रोड के आस-पास पैसा ठग रहे हैं। 26 फरवरी की रात 11 बजे लाडले खान,रघु सिंह एवं अन्य एक युवक बोलेरो से रामपुर स्थित गढ़ा ढाबा पहुंचे एवं खुद को पुलिसकर्मी बताकर ढाबा के कर्मियों से मारपीट करने लगे और इस दौरान कर्मियों से 17 हजार रुपये ले लिये एवं अगले दिन 12 हजार रुपये तैयार रखने की बात कहकर चले गए।

दूसरे दिन फिर पैसा लेने पहुँचा था

27 फरवरी की सुबह 11:30 बजे एक बार फिर तीनों आरोपी रामपुर स्थित गढ़ा ढाबा पहुंचे एवं पैसे की मांग करते हुए एक कर्मी का मोबाइल छीन लिया।इस मामले में ढाबा कर्मी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने पहले रघु सिंह को गिरफ्तार कर लिया एवं घटना में प्रयुक्त बोलेरो (जेएच 01डीयू 7393) को जब्त कर लिया है।