प्रेमी जोड़े एक स्वर में बोले किसी को ताकत नही हैं;हमदोनों को कोई अलग कर दे,अगर ज्यादा जोर जबरदस्ती की गई तो बिजली का तार पकड़कर जान दे देंगे,फिर प्रेमिका के मांग में सिंदूर भर दिया..

डेस्क:

भागलपुर।बिहार के भागलपुर जिले के सुल्‍तानगंज बाथ इलाके के ऊंचागांव उत्तर टोला में गुरुवार देर शाम ग्रामीणों के मौजूदगी में 500 रुपये के स्टांप पर प्रेमी-प्रेमिका ने जीवन भर साथ निभाने का वादा कर शादी रचा ली है।देर शाम प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के मांग में सिंदूर भर दिया और सदा के लिए जीवन साथी बना लिया हैइधर ग्रामीणों ने ।बताया कि ऊंचागांव उत्तर टोला गांव निवासी अझोधी सिंह के 21 वर्षीय छोटे पुत्र रुपम कुमार और बासुकी साह की 20 वर्षीय इकलौती पुत्री सीमा कुमारी गुरुवार अपराह्न 3:00 बजे के करीब दोनों एक-दूसरे से शादी करने के लिए उतावले थे। दोनों के परिजनों एवं ग्रामीणों को जब इस बात की भनक लगी। सभी ने प्रेमी-प्रेमिका को समझाने का काफी प्रयास किया गया। तीन से चार घंटे तक समझाता रहा।

लेकिन दोनों बात मानने को एकदम तैयार नहीं हुए। जब परिजनों ने दबाव डालने का प्रयास किया, तो प्रेमी युगल एक स्वर में बोले किसी को ताकत नही हैं, हमदोनों को कोई अलग कर दे।प्रेमी युगल ने धमकी दी अगर ज्यादा जोर जबरदस्ती की गई तो बिजली का तार पकड़कर जान दे देंगे। प्रेमी-प्रेमिका का जिद देख दोनों का परिजन अपना-अपना माथा पीटकर चुप हो गए। वहीं प्रेमी लड़के ने जो 500 रुपये का स्टांप पेपर लाया था, उस पर जीवन भर एक-दूसरे का साथ निभाने का दोनों ने लिखित वादा किया। ग्रामीणों की मौजूदगी में प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर लगा दिया। इसके बाद प्रेमिका अपने प्रेमी के घर चली गई। दोनों के घर की दूरी लगभग 50 फीट होगी।

स्थानीय लोगों की माने तो प्रेमी-प्रेमिका में सात वर्षो से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लड़की बीए में नामांकन कराकर पढ़ाई छोड़ रखी थी। लड़का इंटर इंटर पास है। जिस समय लड़की 13 वर्ष की थी, उस समय से दोनों एक साथ ही पढ़ाई करते थे। इसी दौरान दोनों में नजदीकियां बढ़ती चली गई। अंततः दोनों ने शादी करने का निर्णय पुख्ता कर लिया।