Ranchi:बुंडू के तैमारा घाटी में हुए मुठभेड़ के मामले में सीआईडी ने जेल में बंद प्रशांत बोस से की पूछताछ

राँची।झारखण्ड के राँची जिले के बुंडू के तैमारा घाटी में हुए मुठभेड़ के मामले में सीआईडी ने प्रशांत बोस से पूछताछ की है।होटवार जेल में बंद प्रशांत बोस से सीआईडी की टीम जेल जाकर तीन दिनों तक प्रशांत बोस से पूछताछ की।सीआईडी के डीएसपी परवेज़ आलम, रंजीत लकड़ा, इंस्पेक्टर फ्रांसिस तिर्की के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी।

मुठभेड़ में एक महिला नक्सली सहित चार माओवादी मारे गए थे

राँची के बुंडू थाना क्षेत्र स्थित तैमारा घाटी में बीते 18 फरवरी 2016 को माओवादियों से राँची पुलिस व सीआरपीएफ की टीम के साथ मुठभेड़ हो गई थी।इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली सहित चार माओवादी मारे गए थे। इस घटना में दो जवान गोविंद सिंह व सद्दाम अंसारी जख्मी हो गए थे। मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में मारे गए माओवादियों के पास से छह लाख रुपये नकदी, चार एके-47 व सैकड़ों चक्र कारतूस भी जब्त किए गए थे। पुलिस को सर्च के दौरान मुठभेड़ स्थल से कई खोखे भी मिले थे। इस मामले में बुंडू के तत्कालीन एसडीपीओ पवन कुमार के बयान पर माओवादी पोलित ब्यूरो सदस्य एक करोड़ के इनामी प्रशांत बोस उर्फ किशन सहित अन्य नक्सलियों के खिलाफ 19 फरवरी 2016 को कांड संख्या 09/2016 में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

सीआइडी ने केस को किया था टेकओवर

बुंडू में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ की इस घटना के कुछ दिनों के बाद ही इस केस को सीआइडी ने टेकओवर किया था. सीआइडी तब से ही पूरे मामले का अनुसंधान कर रही है. इसी बीच सरायकेला-खरसांवा में एक नामजद आरोपित प्रशांत बोस उर्फ किशन की गिरफ्तारी के बाद सीआइडी अपने उक्त केस में रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में आवेदन दिया था।