नक्सलियों के लगाए बम की चपेट में आने से बच्ची गंभीर रूप से घायल।

लातेहार जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र के मोरवाई जंगल में नक्सलियों के द्वारा लगाए गए बम की चपेट में आने से मोरवाई गांव की रहने वाली सोनम कुमारी ( 8) गम्भीर रूप से घायल हो गई। सोनम अपनी मां के साथ जंगल में लकड़ी चुने गई थी। इसी दौरान जंगल में लगाया गया बम विस्फोट हो गया। जिसमें बच्ची घायल हो गई। घटना शुक्रवार की है। इधर गंभीर रूप से घायल बच्ची को बरवाडीह में प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए मेदनीनगर रेफर कर दिया गया।

माँ के साथ लकड़ी चुनने गई थी बच्ची

इस संबंध में घायल बच्चे के पिता नमी राम ने बताया कि बच्ची अपनी मां तथा गांव के कुछ अन्य महिलाओं के साथ जंगल में लकड़ी लाने गई थी। इसी बीच अचानक जंगल में बम विस्फोट हुआ और उसकी चपेट में सोनम आ गई। घटना की जानकारी होने के बाद वे लोग जंगल में जाकर बच्ची को गांव में लाए और मुखिया के गाड़ी से रात 12 बजे बरवाडीह पहुंचे, जहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें मेदिनीनगर रेफर कर दिया गया। इधर घटना के बाद जंगल में पुलिस ने सर्च अभियान आरंभ कर दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि नक्सलियों द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जंगल में बम प्लांट किया गया होगा। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है।

घायल बच्ची की हालत नाजुक

चिकित्सक ने बताया कि सोनम कुमारी की हालत बहुत खराब है जानकारी के अनुसार ग्रामीण घर में जलावन के लिए लकड़ी चुनने के लिए मां और एक अन्य बच्चे के साथ जंगल गए हुए थे इसी दौरान ग्रामीण नक्सलियों के द्वारा लगाए गए प्रेसर बम की जद में आ गए घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल पहुंचकर जानकारी ली और बेहतर इलाज के लिए 108 एंबुलेंस से मेदिनीनगर भिजवाने में सहयोग किया।

घटनास्थल पर बारीकी से जांच

बरवाडी पुलिस ने शनिवार को घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली इस दौरान विस्फोट हुए स्थान की बारीकी से जांच कर कई निशान एकत्रित किये हैं। नक्सलियों और विस्फोट की जानकारी सीआरपीएफ व सुरक्षा बलों के जवानों ने ग्रामीणों से जानकारी ली। गांव में भय के माहौल के बीच सुरक्षा बल के जवानों ने सभी को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त करते हुए गोपनीय सूचना देने की अपील की है।