मुकेश जालान हत्याकांड: हत्या के कारण नहीं हो रहे है साफ, पुलिस की जांच कई बिंदुओ पर हुई शुरू

राँची:सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के किशोरगंज में गुरुवार की रात करीब 10.30 बजे हुए मुकेश जालान की हत्याकांड के कारण अबतक साफ नहीं हो सके है। पुलिस हत्याकांड के कई बिंदुओ पर जांच कर रही है। पुलिस को इस मामले में अबतक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार वे फाइनांस कंपनी में काम करते है। इसके साथ ही वे फाइनांस कंपनी में वैसे वाहन जिनका ईएमआई पेंमेंट डिफाल्ट हो जाता था,उन वाहनों का जब्त भी करते थे। पुलिस को आशंका है कि कही किसी वाहन के जब्त किए जाने की वजह से तो उसकी हत्या नहीं की गई। हालांकि इसके कोई पुख्ता सबूत अबतक पुलिस को नहीं मिले है।पुलिस टीम कई एंगल से जांच में जुटी है सभी पहलुओं को जोड़ कर जांच कर रही है।सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को गोली मारते हुए अपराधियों की साफ तस्वीर मिली है। इन तस्वीरों के जरिए ही पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

जिन अपराधियों ने मुकेश को गोली मारी है वे उन्हें पहले से जानते थे। क्योंकि पैदल जाने के दौरान वे उन्हें काफी देर से पीछा कर रहे थे। उन्हें सुनसान जगह की तलाश थी। जैसे ही किशोरगंज रोड नंबर एक गली में उन्हें सुनसान जगह मिली मुकेश को गोली मार सभी फरार हो गए। अपराधी लोकल थे, क्योंकि जिस तरह से वे बाइक से किशोरगंज रोड नंबर में घुसे और गोली मारने के बाद संग्राम चौक की ओर भागे उन्हे सीसीटीवी में देखने से पता चलता है कि पूरे रास्ते की उन्हें जानकारी थी। वे जानते थे कि गोली मारने के बाद वे जिन रास्तों से भाग रहे है उन रास्तों में पुलिस की न तो गश्ती होती है और न ही पुलिस को पता लगने पर वह पीछा कर पाएगा।

पुलिस के लिए बना चुनौती

पुलिस के लिए मुकेश जालान हत्याकांड चुनौती बन गया है। क्योंकि पुलिस के पास अपराधियों की सीसीटीवी फुटेज है। जिसमें तीन अपराधियों का चेहरा साफ दिख रहा है। अब अगर पुलिस उन्हें नहीं पकड़ पाती तो ये पुलिस की बड़ी नाकामी होगी।