पूर्व नक्सली कमांडर की गोली मारकर हत्या,घर से उठाकर ले गया और सीने में मार दी गोली

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले में पूर्व नक्सली कमांडर जीतन सिंह खेरवार की हत्या अज्ञात नक्सलियों ने गोली मारकर कर दी।शुक्रवार की सुबह मृतक का शव जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र अंतर्गत लात गांव के निकट बरामद किया गया।घटना के बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

बता दें पूर्व नक्सली कमांडर जीतन सिंह खरवार वर्ष 2018 में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था। मुख्यधारा में लौटने के बाद से जीतन अपने गांव लात में ही रहने लगा था। इसी बीच गुरुवार की रात लगभग 10 से 15 की संख्या में हथियारबंद नक्सली जीतन के घर पहुंचे और उसे लेकर गांव से थोड़ी दूर आगे गए। उसके बाद जीतन के सीने में उग्रवादियों ने लगभग 5 गोली मारी। जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

इधर घटना के बाद शुक्रवार को पुलिस को स्थानीय ग्रामीणों ने सूचना दी। जिसके बाद छिपादोहर थाना प्रभारी विश्वजीत तिवारी के नेतृत्व में पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और मृतक के शव को कब्जे में ले लिया।घटना के संबंध में थाना प्रभारी विश्वजीत तिवारी ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है।मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेजा। उन्होंने कहा कि जल्द ही पूरे मामले का पटाक्षेप कर दिया जाएगा।वहीं घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है।