गढ़वा:घर से हथियार के बल पर रात में उठा के ले गया,सुबह मिली लाश,पुलिस जांच में जुटी है

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा जिले के डंडा थाना क्षेत्र के गोबरदाहा गांव निवासी नन्हकू चौधरी उर्फ यीशु (45 वर्ष) की बीती रात 5 फरवरी को घर से हथियार के दम पर ले जाकर हत्या कर दी गयी।घटना के सम्बंध में पुलिस को मृतक की पत्नी ने बताया कि 8 से 10 की संख्या में हथियार के साथ चेहरा ढंककर अपराधी आए और मारते-पीटते ले गए। इस दौरान परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी।इसकी सूचना डंडा थाना को दी गई थी।सूचना पाकर मौके पर पुलिस आयी और खोजबीन करने की बात कहकर चली गयी।सोमवार सुबह नन्हकू की लाश मिली।लाश मिलने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

परिजनों का आरोप है कि सूचना मिलते ही डंडा थान की पुलिस एक्टिव हो जाती,तो मोबाइल लोकेशन के आधार पर मृतक की जान बचायी जा सकती थी, लेकिन डंडा थाना की पुलिस ने ऐसा नहीं किया।इसके बाद सुबह बगल के ही चैनपुर थाना क्षेत्र के बरवाही गांव के समीप शौच के लिए सुबह निकले हुए व्यक्तियों द्वारा एक शव को देखा गया, जिसकी शिनाख्त नन्हकू चौधरी के रूप में की गयी।सूचना पाकर गढ़वा एसडीपीओ एवं डंडा थाना प्रभारी दलबल के साथ एवं चैनपुर थाना प्रभारी दलबल के साथ पहुंचे और ग्रामीणों की मांग पर खोजी कुत्ता बुलाया गया।उसके बावजूद खोजी कुत्ता अपराधी तक नहीं पहुंच पाया।

इधर घटना हत्या हो जाने के बाद डंडा थाना प्रभारी ने 1 सप्ताह के अंदर अपराधियों का पकड़ने एवं इस केस का उद्भेदन करने का आश्वासन दिया है।इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया गया है। बताते चलें कि बरदाहा गांव में इससे पूर्व भी व्यक्ति की हत्या बड़ी बेरहमी से कर दी गयी थी। इसका आज तक खुलासा नहीं हो पाया।