Ranchi:माेबाईल और गिफ्ट दुकान में सेंधमारी कर घुसा अपराधी,30 हजार नगद समेत 3 लाख का चोरी कर हुआ फरार,सीसीटीवी में कैद हुई चोरी की घटना

राँची।सदर थाना क्षेत्र के खिजूरटाेला स्थित एक दुकान में पीछे से सेंधमारी कर बुधवार की देर रात अपराधी घुसा और दाे दुकान से 30 हजार नगद समेत 3 लाख की चाेरी कर ली। चाेर शातिर अंदाज में सेंधमारी करने के बाद दुकान में घुसा और सीसीटीवी कैमरे से बचने के लिए अपने चेहरा के सामने माेबाइल का फ्लैश लाईट जलाकर आगे बढ़ता गया। चाेर सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे के करीब पहुंचा और तार काे कट कर दिया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हाे गई है। पीड़ित दुकान संचालक का नाम माे.सरताज है। माे. सरताज ने गुरूवार काे प्राथमिकी दर्ज करा दिया है। दर्ज प्राथमिकी में सरताज ने बताया है कि उसके दुकान से माेबाइल, डीएसएलआर कैमरा और 30 हजार नगद की चाेरी हुई है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है और टेक्निकल सेल की मदद से अपराधी के बारे में जानकारी जुटाकर गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

फुटेज में अकेला दिख रहा अपराधी, एक दुकान से दूसरे में जाने का है रास्ता

चाेरी की घटना के बाद पुलिस काे जाे सीसीटीवी कैमरा मिला है उसमें एक अपराधी माेबाइल का फ्लैश लाईट जलाए हुए आगे बढ़ता हुआ दिख रहा है। थाेड़ी देर बाद ही अपराधी दुकान में लगे कैमरा का तार कट कर देता है जिसके बाद वहां हाेने वाला गतिविधि रिकाॅर्ड नहीं हाे पाता है। अपराधी दुकान में घुसने के बाद कैमरे का तार कट कर अंदर से ही दूसरे दुकान में जाने के लिए बना रास्ते से चला जाता है और चाेरी की घटना का अंजाम देकर आराम से फरार हाे जाता है। हालांकि पुलिस काे आशंका है कि चाेरी की घटना में अन्य अपराधी की भी संलिप्तता हाे सकती है। जिस तरह से दुकान के पीछे के हिस्से में सेंधमारी की गई है वह अकेला संभव नहीं है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

संदेह के घेरे में माेहल्ले का एक युवक, दुकान संचालक ने जताई है आशंका

दुकान संचालक माे. सरताज ने बताया कि माेहल्ले के ही एक युवक पर आशंका जताई जा रही है कि उसने चाेरी की घटना का अंजाम दिया है। चाेरी की घटना के बाद सुबह से ही युवक अपने घर से फरार है और उसका माेबाइल भी बंद बता रहा है। वहीं जिस तरह से चाेरी की घटना का अंजाम दिया गया है उससे स्पष्ट लग रहा है कि काेई जानने वाला ही चाेरी किया है। फिलहाल दुकान संचालक ने संदेह के घेरे में रहने वाले युवक का नाम लेने से मना कर दिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और टेक्निकल सेल की मदद से चाेरी करने वाले अपराधी के बारे में जानकारी जुटाकर गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।