Ranchi:दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान से 50 लाख रुपये के गहने व नगदी लूटकर अपराधी फरार,सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद…

राँची।राजधानी राँची के मांडर थाना क्षेत्र के मांडर बाजार चौक पर दिनदहाड़े अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है।शनिवार की दोपहर करीब ढाई बजे दो अपराधी शंकर ज्वेलर्स में घुसे और दुकान मालिक अभय सोनी को पिस्टल दिखाकर लूट की घटना को अंजाम दिया है लूट की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो चुकी है। करीब 10 मिनट तक लूटपाट के बाद दोनों अपराधी आराम से चलते बने।तीन अपराधी बाइक से पहुचा था तीनों हेलमेट लगाए हुए था।दो दुकान के अंदर प्रवेश किया एक बाहर बाइक पर बैठा था।

इधर मांडर के थाना प्रभारी विनय यादव ने बताया कि पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी गई है।संभावित इलाकों में छापेमारी भी की जा रही है। अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कितने के गहने और कैश की लूट हुई है।दुकान मालिक के अनुसार अनुमान लगाया गया कि करीब 50 लाख गहने और नगदी लुटे गए हैं।ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े करीब 50 लाख की लूट, 10 मिनट में हथियार के बल पर वारदात को अंजाम दिया है। शंकर एंड संस ज्वेलर्स के मालिक अभय सोनी के मुताबिक करीब 22 हजार नकद, एक किलो सोना व सात-आठ किलो चांदी के गहने लूट कर अपराधी ले गए।दुकान में लूट की घटना के दौरान राँची के दो ज्वेलर्स (व्यापारी) सुजीत कुमार सिंह व विकास वर्मा भी दुकान में बैठे थे।

हेलमेट पहने दो अपराधी शंकर ज्वेलर्स में पहुंचे।उस वक्त दुकान के मालिक और अन्य दो कर्मचारी अपने काम में व्यस्त थे।दुकान मालिक ने दोनो अपराधी से हेलमेट हटाने बोला उसके बाद अपराधी ने कहा हटा रहे हैं।कुछ सेकेंड तक मुआयना करने बाद पीला और ब्लू रंग की जैकेट पहने दोनों अपराधी ने पिस्टल निकाली और गाली देते हुए ज्वेलर्स से तिजोरी की चाबी मांगने लगे। इससे दुकान में दहशत फैल गई। वीडियो में साफ देख सकते हैं कि दुकान में मौजूद तीनों शख्स को अपराधी किस कदर धमका रहे हैं। दो कर्मचारियों को एक कोने में बिठा दिया गया।अपराधियों ने गाली देते हुए कहा कि थोड़ी भी होशियारी की तो जान चली जाएगी।दहशत के मारे दुकानदार ने तिजोरी खोली तो ब्लू जैकेट पहने अपराधी ने तिजोरी से कैश और गहने निकालने शुरू कर दिए। एक अपराधी बैग लेकर आया था।दूसरी तरफ पीला जैकेट पहने अपराधी ने डिस्प्ले में लगाए गये गहनों को निकलवा लिय महज दस मिनट में इस घटना को अंजाम देने के बाद दोनों अपराधी यह कहते हुए निकल गये कि अगर किसी को फोन किया दो भेजा उड़ा दिया जाएगा। खास बात है कि लूटपाट के दौरान कोई फेरीवाला पहुंचा तो अपराधी ने कहा कि बाद में आना। इस दौरान जेवर मालिक गुहार लगाते रहे कि कुछ तो छोड़ दीजिए भैया। लेकिन अपराधी पूरी प्लानिंग के साथ पहुंचे थे।बार-बार धमकी दे रहे थे कि थोड़ी भी होशियारी की जो जान चली जाएगी।वीडियो को देखने से लग रहा है कि दोनों अपराधियों के पास देसी हथियार था।अनुमान लगाया जा रहा है कि अपराधियो ने करीब 50 लाख रुपए से ज्यादा के गहनों पर हाथ साथ किया है।

इधर पुलिस की टीम अपराधियों की पहचान में जुटी है।कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है।तीनों अपराधी एक ही बाइक पर आया और एक ही बाइक पर तीनों सवार होकर भागा है।आशंका जताया जा रहा है कि और अपराधी हो सकता है।जिसे भगाने में साथ दिया होगा।