Ranchi:एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा का कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई,कोरोना संक्रमित पुष्टि के बाद एसएसपी होम आइसोलेशन में चले गए हैं।

राँची।झारखण्ड में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है।पुलिसकर्मी भी इससे अछूते नहीं हैं। अब तक 4645 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।इसी दौरान राँची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. मिली जानकारी के अनुसार पिछले दो दिनों से एसएसपी को बुखार आ रहा था।इसके बाद उन्होंने रविवार को अपना कोरोना टेस्ट करवाया था.फिलहाल एसएसपी अपने घर में ही आइसोलेशन में हैं।एसएसपी के संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में जानकारी जुटाकर सैंपल कलेक्ट करने का प्रयास किया जा रहा है।कोरोना संक्रमित पाए सुरेंद्र कुमार झा होम आइसोलेशन में चले गए हैं । फिलहाल एसएसपी अपने घर पर ही रह रहे हैं और डॉक्टर की एक टीम लगातार उन पर नजर बनाए हुए है।एसएसपी के संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में जानकारी जुटाकर सैंपल कलेक्ट करने का प्रयास किया जा रहा है।मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से मोरहाबादी मैदान में धरने पर बैठे सहायक पुलिस कर्मियों से वार्ता के लिए पहुंचे एसएसपी के साथ सिटी एसपी , ग्रामीण एसपी और ट्रैफिक एसपी समेत अन्य कई डीएसपी और थानेदार भी मौजूद थे । ऐसे में अब इन सभी को कोरोना जांच कराना अनिवार्य होगा।

कुल 4645 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं

झारखण्ड राज्य में कुल 4645 पुलिस पदाधिकारी/कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें एसपी 04, एएसपी 02, डीएसपी 24, इंस्पेक्टर 61, दरोगा 288 उच्च वर्गीय लिपिक 7, एएसआई 391, मुंशी 07, हवलदार 545, आरक्षी/चालक 3109, चतुर्थवर्गीय कर्मचारी 160 एवं गृहरक्षक 49 संक्रमित हुए हैं।

वर्तमान में कोविड-19 से राज्य के कुल 393 पुलिस पदाधिकारी/कर्मी संक्रमित हैं. 4240 पुलिस पदाधिकारी/कर्मी स्वस्थ हो चुके हैं. अभी तक कोरोना से संक्रमित कुल 12 पुलिसकर्मियों की मृत्यु होने की सूचना है।

कोरोना से बचाव के लिए दिये गये दिशा-निर्देश

पुलिस मुख्यालय स्तर से राज्य के पुलिस पदाधिकारियों/कर्मियों को महामारी से बचाव के लिए सभी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये हैं. बचाव के लिए सभी पुलिसकर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क पहननकर ड्यूटी करने, सेनिटाइजर का उपयोग करने, हैंड गलब्स पहनने, सर्जिकल कैप लगाने, समय-समय पर कार्यालय, आवासीय स्थल व वाहनो को सेनिटाइज करने, अनावश्यक रूप से चेहरा छूने से बचने की सलाह भी दी गयी है।