गुमला:आवासीय विद्यालय परिसर से 12वीं छात्रा भागकर प्रेमी के पास पहुँच गई,पुलिस ने प्रेमी के घर से बरामद कर परिजनों को सौंप दिया

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के घाघरा प्रखंड क्षेत्र के जवाहर नवोदय विद्यालय आवासीय विद्यालय परिसर से 12वीं क्लास की एक छात्रा कि गायब होने की सूचना पर घाघरा पुलिस पूरी रात परेशान रही।आखिर पुलिस ने छात्रा को बरामद कर के परिजनों व प्राचार्य के पास सौंप दिया।

मिली जानकारी के अनुसार 12वीं क्लास की छात्रा का गायब होने की सूचना तब विद्यालय प्रशासन को लगी जब रात में वार्डन के द्वारा सभी छात्राओं का अटेंडेंस लिया जा रहा था। जहां पर वह छात्रा अनुपस्थित पाई गई।उसके बाद पूरे विद्यालय में हड़कंप मच गया। वार्डन ने इसकी तत्काल सूचना प्राचार्य डॉ विश्वनाथ खिल्लर को दिया। प्राचार्य ने दूरभाष पर तुरंत ही थाना प्रभारी को पूरे मामले से अवगत कराते हुए छात्रा को ढूंढने की गुहार लगाई। थाना प्रभारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छात्रा को जग बगीचा के पास स्थित उसके प्रेमी के घर से बरामद कर लिया। इसके बाद परिजन व प्राचार्य को सूचना देने के बाद सुपुर्द कर दिया।इस सम्बंध में थाना प्रभारी ने बताया कि प्राचार्य के सूचना पर हमने छात्रा को बरामद कर के परिजनों को सौंप दिया है। पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ था।

इधर विद्यालय प्रशासन अपनी कमियों को छुपाने का प्रयास करते हुए पूरे मामले की लीपापोती में जुट गई है। इस पूरे मामले को लेकर प्राचार्य डॉ विश्वनाथ खिल्लर से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनके विद्यालय से कोई भी छात्रा गायब नहीं हुई है। वह अपने प्रेमी से शादी करना चाहती है उसको हम लोग नहीं रोक सकते हैं ।यह एक अफवाह है।मनगढ़ंत कहानी बनाई जा रही है। हमने किसी भी तरह का सूचना पुलिस को नहीं दी।

विद्यालय प्रशासन की लापरवाही के बाद विद्यालय में पढ़ने वाले दूसरे छात्र छात्राओं के अभिभावक काफी सकते में आ गए हैं। कई अभिभावकों का कहना है कि जिस तरह से छात्रा विद्यालय से गायब हुई निश्चित से हम लोगों के लिए चिंताजनक विषय बन गया है। इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए और दोषियों के ऊपर कार्रवाई भी होनी चाहिए ताकि हम लोग अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर अस्वस्थ रह सके। छात्र-छात्राओं के अभिभावक विद्यालय में मिलने जाते हैं तभी प्रबंधन समिति के द्वारा काफी कड़ा तेवर दिखाया जाता है। इतना कड़ा तेवर से प्रबंधन समिति जब चलती है तो फिर छात्रा कैसे गायब हुई यह एक जांच का विषय है।