बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ के वर्षगाँठ पर समाज कल्याण पदाधिकारी ने बेटियों को किया सम्मानित

हजारीबाग।बेटी बचाओ, बेटी बढाओ के वर्षगाँठ एवं राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आज जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, श्रीमति शिप्रा सिन्हा के द्वारा हजारीबाग सदर अस्पताल में नव जन्म लिए बच्चियों के जन्म लेने के अवसर पर “पौधे था कपड़े” देकर उनके माता पिता को सम्मानित किया गया। इस मौके पर समाज कल्याण पदाधिकारी ने बच्चियों के उच्च शिक्षा हेतु उनके माता पिता को जागरूक किया, साथ ही उन्होंने कहा कि बेटियाँ हमारे देश का गौरव है,और ये अब किसी भी क्षेत्र में लड़कों के पीछे नहीं हैं।
इस मौके पर डॉ शिवानी, अस्पताल कर्मी तथा समाज कल्याण विभाग से श्वेता होरो और अंजली तिग्गा की उपस्थिति रही।
वहीं दूसरी ओर जिले के सभी आंगनबाड़ीयो में चल रहे वृक्षारोपण का कार्यक्रम कराया जा रहा है। इस मौके पर आज पदमा क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राओं के द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम कराया गया।इस अवसर पर समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमति शिप्रा सिन्हा की उपस्थिति रही। उन्होंने बच्चियों को शिक्षा के महत्व को बताया तथा विद्यालय की बच्चियों को जागरूक किये जाने को लेकर उन्होंने बताया कि यदि, माता शिक्षित होती है तो वो अपने बच्चों तथा समाज को भी शिक्षित करती है।साथ ही उन्होंने बच्चियों को खूब मन लगा कर पढ़ने तथा अपने माता पिता के साथ देश का भी नाम रौशन करने की बात कही।
इस मौके पर कस्तूरबा गांधी विद्यालय की व्यवस्थापिका श्रीमति चंचला कुमारी, तथा समाज कल्याण विभाग से श्वेता होरो एवं अंजली तिग्गा की उपस्थिति रही।