Jharkhand:वित्त मंत्री के आवास का घेराव करने पहुंचे, पुलिस ने रोका तो धरना पर बैठे; कहा- मांगे पूरी न हुई तो 10 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास घेरेंगे

राँची।राज्य भर के पारा शिक्षक स्थायीकरण की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों पारा शिक्षक रविवार को वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के बरियातू स्थित आवास का घेराव करने पहुंचे। आंदोलन की सूचना पर पहले से ही पुलिस आवास पर मौजूद थी। जैसे ही पारा शिक्षक आवास की ओर बढ़ने लगे, पुलिस ने करीब 200 मीटर पहले ही उन्हें रोक दिया। इसके बाद सभी पारा शिक्षक डीआईजी ग्राउंड में ही धरना पर बैठ गए।

पारा शिक्षकों ने कहा कि यह सरकार अपने वादे से मुकर रही है। सरकार बनने से पहले हेमंत सोरेन ने सभी चुनावी सभा में कहा था कि हमारी सरकार बनते ही बिना शर्त तीन महीने के अंदर पारा शिक्षकों को स्थाई कर दिया जाएगा। परंतु एक वर्ष बीत जाने के बाद भी हमारी मांगों पर विचार नहीं किया गया।

पारा शिक्षकों ने कहा- मुख्यमंत्री का वादा पूरा नहीं हुआ

धरने पर बैठे पारा शिक्षकों ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का वादा पूरा नहीं हुआ। ऐसे में पारा शिक्षक संघ को बाध्य होकर आंदोलन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि एक-एक कर सभी मंत्रियों का आवास घेरेंगे। इसके बाद भी मांग पूरी नहीं हुई तो 10 फरवरी को राज्य भर के 60 हजार से अधिक पारा शिक्षक मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे।