वकालत के दौरान ऐसे केस मिले,जिसे देखकर एक वकील ने मात्र 21 हजार में बेटी की शादी की..

डेस्क टीम:राजस्थान के कोटा में हुई एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. मुस्लिम समाज के एक वकील ने अपनी बेटी की शादी मजह 21 हजार रुपये में की.बेटी के पिता का कहना है कि वह चाहते तो लाखों रुपये खर्च कर सकते थे.मगर, उन्होंने सादगी से बेटी की शादी 21 हजार रुपये में कराई?वहीं दूल्हा दुल्हन भी कर रहे हैं वकालत की पढ़ाई..

लड़की के पिता नाजिमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि वह 42 साल से वकालत कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने एक-दो केस ऐसे देखे हैं, जहां पर पिता थोड़ी से वाहवाही लूटने के लिए बेटी की शादी के लिए मोटा कर्ज लेता है, फिर उस कर्ज में डूब जाता है।इसके बाद कर्जदाता उसके आकर उसको बेइज्जत करता रहता है. वह जिंदगीभर कर्ज में डूबा रहता है।इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपनी बेटी की शादी में कम खर्च करने का फैसला लिया था। बेटी के पिता नाजिमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि इस्लाम भी यही कहता है कि बेटी की शादी के लिए कर्ज लेना पूरी तरह से गलत है।

एडवोकेट नाजिमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि उन्होंने बेटी की शादी के लिए गरीब बच्चों का स्कूल बुक किया। संडे को 3 हजार रुपये में स्कूल बुक हो जाता है। इसके अलावा कुछ खर्च कुर्सियां मंगवाने में हुआ। बारातियों को कोल्ड ड्रिंक और शरबत पिलाने में थोड़ा सा पैसा खर्च हुआ।इसके अलावा हमने फालतू में एक रुपया भी खर्च नहीं किया।

साभार: