सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई स्पेनिश महिला अपने आगे के सफर के लिए हुई रवाना, प्रशासन ने किए सुरक्षा के इंतजाम

दुमका।झारखण्ड के दुमका में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई स्पेनिश महिला आखिरकार चार दिनों की जद्दोजहद झेलने के बाद अपने आगे के सफर के लिए रवाना हो गई।प्रशासन ने उनकी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं।बता दें कि दुमका जिला में प्रवेश करने के बाद स्पेनिश महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। जिसके बाद चार दिनों तक तमाम घटनाक्रम हुए। चार दिन बाद स्वस्थ होने के बाद वो अपने सफर के लिए निकल पड़ी। जब पीड़िता अपने पति के साथ निकल रही थी उस वक्त एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने खुद सुरक्षा की कमान संभाल रखी थी।वह तो अपने बाइक से निकली पर उनके आगे पीछे वाहन पर सुरक्षाकर्मी चल रहे थे। महिला पहले से तय रूट नेपाल के लिए निकली हैं।

पीड़ित दंपत्ति ने जाते समय पत्रकारों से भी बातचीत किए।कहा भारत के लोग अच्छे हैं,लेकिन इस घिनौनी घटना को अंजाम कुछ अपराधी किस्म के लोगों ने दी है।उनके साथ जो कुछ भी हुआ है ये समाज में कहीं से ठीक नहीं है।उन्होंने मीडिया से बातचीत कर स्थानीय लोगों और दुमका पुलिस को धन्यवाद दिया।उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना मेरे साथ पहली बार हुई है। ये कहीं भी किसी के साथ हो सकता है। इस स्पेनिश टूरिस्ट महिला ने भारत आने की वजह के बारे में बताया है।उन्होंने कहा कि भारत बेहद शानदार जगह है।यहां सब कुछ ठीक है।इसलिए मैंने भारत आने का निर्णय लिया।पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि इस घटना के बाद क्या भारत के लोगों बारे में उनकी मानसिकता बदल गयी है तो उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं अब भी समझती हूं कि भारत के लोग बेहद शानदार हैं।मेरे साथ हुई घटना के बाद मैं दोष केवल इस तरह की हरकत और सोच रखने वाले अपराधियों को दे रही हूं। इसके साथ ही उन्होंने यहां की पुलिस और लोगों को जिन्होंने इस घटना में उनका साथ दिया उनके प्रति अभार प्रकट किया है।

बता दें कि दुष्कर्म मामले में प्रशासन ने विक्टिम कंपनसेशन स्कीम के तहत पीड़िता को दस लाख का मुआवजा सोमवार को दिया था। पीड़िता के पति को दुमका डीसी और एसपी ने दी।पीड़िता के पति ने प्रशासनिक कार्रवाई के लिए पुलिस और सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मामले में तुरंत कार्रवाई की गई और दोषियों को पकड़ लिया गया।इधर मामले में झारखण्ड हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है। कोर्ट ने मुख्य सचिव, डीजीपी और दुमका एसपी से रिपोर्ट मांगा है। कोर्ट मामले में सात मार्च को सुनवाई करेगी।जाते समय पीड़िता ने एसपी के साथ सेल्फी ली, एसपी को धन्यवाद दी

बता दें कि एक मार्च को अपने पति के साथ बाइक टूर पर निकली स्पेनिश महिला के साथ दुमका के हंसडीहा में सामूहिक दुष्कर्म की घटना घटी।मामला सामने आने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।लेकिन चार दिनों बाद भी अन्य आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है।