#गुजरात के राजकोट में एक अस्पताल में देर रात आग लगने से पाँच कोरोना मरीज समेत 6 लोगों की जलने से मौत,कई घायल है।

गुजरात।राजकोट जिले में गुरुवार देर रात एक कोविड अस्पताल में भीषण आग लग गई. इस हादसे में कुल छह लोगों की झुलस कर मौत हो गई।राजकोट स्थित शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में सबसे पहले आग लगी थी।कोविड अस्पताल होने की वजह से आईसीयू में कुल 11 मरीज भर्ती थे, जिनमें से पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं एक अन्य मरीज की मौत हुई है।

वहीं कई बुरी तरह झुलस गए। रेस्क्यू के दौरान की ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिन्हें देखकर लोगों की रूह कांप उठी। हादसा आनंद बंगला चौराहा स्थित उदय शिवानंद कोविड सेंटर अस्पताल के आईसीयू वार्ड में हुआ। यहां 33 कोविड मरीजों का इलाज चल रहा है। घटना की वजह मशीनरी में शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। घायल और सुरक्षित बचे मरीजों को दूसरे कोविड सेंटर में शिफ्ट किया गया है। हादसे में रामसिंहभाई, नितिनभाई बदानी, रसिकलाल अग्रावत, संजय राठौर और केशुभाई अकबरी की मौत हो गई।

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

बता दें कि शिवानंद अस्पताल में कोविड सेंटर खोलने की अनुमति सितंबर में ही मिली थी। हैरानी की बात है कि गुजरात में अगस्त से यह अब तक यह चौथी घटना है। इससे पहले 6 अगस्त को अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके के श्रेय अस्पताल की चौथी मंजिल पर आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, जामनगर के जीजी अस्पताल में 25 अगस्त को शॉर्ट सर्किट से आईसीयू में आग लग गई थी। सितंबर में वडोदरा के सयाजी अस्पताल के आईसीयू-2 वार्ड में भी आग लगने की घटना सामने आई थी।बताया जाता है कि हादसा अस्पताल की दूसरी मंजिल पर बने आईसीयू वार्ड में हुआ। हादसे के बाद भगदड़ मच गई। मरीजों को खिड़कियां के कांच तोड़कर बाहर निकाला गया। इसके बावजूद कई बुरी तरह झुलस गए।कई मरीज धुएं और घबराने से बेहोश हो गए। उन्हें लोग कंधे पर बाहर लेकर आए।फिलहाल अन्य बचे कोरोना मरीज को दुसरे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।इलाज जारी है।कोविड सेंटर में आग लगने की जांच जारी है।