कल्लू यादव हत्याकांड मामला:राँची पुलिस के हत्थे चढ़ा शूटर,अपनो ने ही कल्लू को रास्ते से हटाने के लिए दी थी हत्या की सुपारी…

राँची।राजधानी राँची में 3 मार्च (शुक्रवार) की देर शाम टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के महिलौंग में हुई अनिल कुमार उर्फ कल्लू यादव की हत्या मामले में राँची पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।राँची पुलिस इस हत्याकांड का खुलासा बहुत जल्द कर सकते हैं।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कल्लू की हत्या उनके परिचित ने ही सुपारी देकर करवा दिया।गोली चलाने वाले मुख्य शूटर (अभिषेक पासवान उर्फ छोटू ) को पुलिस ने राँची से बाहर दबोच लिया है।हालांकि मुख्य साजिशकर्ता टाटीसिलवे थाना क्षेत्र निवासी (सुनील ) की गिरफ्तारी के लिए राँची पुलिस की कई टीमें राँची से बाहर छापेमारी कर रही है।मुख्य सरगना हाथ मे आते ही पुलिस इस कांड का खुलासा कर देगी।सूत्रों की माने तो साजिशकर्ता हत्याकांड का तार राँची से लेकर हजारीबाग,पटना तक जुड़ा है।हालांकि पुलिस इस सम्बंध में अभी कुछ भी बताने से इनकार कर रही है।बताया जाता है कि पुलिस को घटना के दूसरे दिन ही अहम जानकारी प्राप्त होने के बाद ही रेस हो गई है।जानकारी के अनुसार एसएसपी किशोर कौशल खुद इस मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।वहीं एएसपी मुमल राजपुरोहित के नेतृत्व में राँची पुलिस की कई टीमें ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

4 लाख रुपये की सुपारी दी थी !

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस शूटर ने कल्लू की हत्या की है।कल्लू को अच्छी तरह पहचानता था।अकेले ही गोली मारने आया था।गोली मारकर आराम से भाग निकला था।सूत्रों के अनुसार करीब 3 से 4 लाख में कल्लू की हत्या करने सौदा हुआ था। 40 से 50 हजार एडवांस शूटर को मिला था।उसके बाद शूटर ने कल्लू की गोली मारकर हत्या कर दी थी।बताया जाता है की शूटर अभिषेक को पुलिस पहले भी किसी मामले में तलाश कर रही थी इसी बीच एक और बड़का कांड कर दिया।

अपने ही निकले कल्लू यादव का हत्यारा..

जानकारी के अनुसार मुख्य साजिशकर्ता कल्लू यादव का परिचित ही है।कल्लू के परिवार और मुख्य साजिशकर्ता एक ही इलाके से आते हैं।लेकिन दोनों में हमेशा जमीन कारोबार अन्य मामलों में तानातनी होते रहता था।मुख्य साजिशकर्ता कल्लू को रास्ते से हटाकर अपना दबदबा कायम करना चाहता था।जिस वक्त हत्या हुई थी उस वक्त साजिशकर्ता शूटर को निदेश भी दे रहा था।बताया जाता है कि एक गोली मारने के बाद शूटर से कहा था कि एक और गोली मारो।उसके बाद शूटर ने दूसरी गोली चलाई थी।हत्या की साजिश कई दिनों से रची जा रही थी।मौके की तालाश में शूटर और मुख्य साजिशकर्ता लगे हुए थे। 3 मार्च को कल्लू की हत्या करने का मौका मिला और हत्या कर दी।हत्या के बाद ही शूटर को लेकर मुख्य साजिशकर्ता राँची भाग निकला था।

नोट:खबर सूत्रों के हवाले से लिखी गई है।कुछ तथ्यों को उजागार नहीं किया गया है क्योंकि पुलिस की कार्रवाई जारी है।

मृतक के भाई ने कराया अज्ञात पर मामला दर्ज कराया था

मामले में मृतक के भाई सुनील कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।भाई सुनील ने पुलिस को बताया कि 03/03/23 को समय 17:45 में अपने सेनटोरियम स्थित हार्डवेयर का दुकान में बैठे थे।मेरा भाई (मृतक) अनिल कुमार उर्फ कल्लू यादव सांवरमल शर्माा के राशन दुकान के चबूतरे पर बैठे हुए थे। उसी क्रम में मुझे गोली चलने कि आवज आई तो मैं उठ कर उस जगह पर जाकर देखा कि मेरा बड़ा भाई अनिल कुमार उर्फ कल्लू यादव जख्मी हालत में जमीन पर पड़ा है एवं खुन से लतपथ है। बताया कि एक अपराधी जो सफेद रंग का जीन्स और टीशर्ट पहने अपने हाथ में पिस्तौल लेलर भाग रहा और उसके पिछे 3-4 आदमी और भी भाग रहा था।

घायल भाई को अस्पताल ले गया

सुनील ने बताया की घायल भाई को भाई और अन्य लोगों के सहयोग से पहले स्थानीय अस्पताल ले गए और वहाँ से मंडिका अस्पताल रेफर कर दिया गया। मेडिका अस्पताल में डाक्टरों द्वारा मेरे भाई अनिल कुमार उर्फ कल्लू यादव को मृत घोषित कर दिया।