राँची के कारोबारी से धोखाधड़ी:सोलर प्लांट लगाने के लिए 50 करोड़ का लोन दिलाने के नाम पर 50 लाख की ठगी…..

–लोअर वर्धमान कंपाउंड निवासी कारोबारी पंकज जायसवाल ने लालपुर थाना में दर्ज कराई प्राथमिकी, कहा- दोस्तो से उधार लेकर दिए थे लोन अप्रूव कराने के लिए रुपए

राँची।सोलर प्लांट लगाने के नाम पर राँची के कारोबारी को 50 करोड़ रुपए का लोन बैंक से दिलाने के नाम पर 50 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। इस संबंध में लोअर वर्धमान कंपाउंड निवासी कारोबारी पंकज जायसवाल ने यूपी बलिया निवासी मनोज दूबे के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि कारोबारी पंकज जायसवाल ने सोलर प्लांट स्थापित करने की योजना बनाई थी। इसके लिए उन्हें 50 करोड़ रुपए के लोन की आवश्यकता थी। इस प्रोजेक्ट को मूर्त रूप देने के लिए पंकज जायसवाल ने सितंबर 2020 में यूपी बलिया के रहने वाले मनोज दूबे से रांची के बड़े पांच सितारा होटल में एक अन्य व्यक्ति के माध्यम से मुलाकात की। मनोज दूबे ने उन्हें पहली ही मुलाकात में आश्वस्त किया कि प्लांट के लिए उन्हें बैंक से 50 करोड़ का लोन अप्रूव करा देंगे। लेकिन बैंक से लोन अप्रूव कराने से पहले मनोज दूबे ने शर्त रखी की लोन के लिए एक परसेंट की राशि उन्हें लोन लेने के पहले और एक परसेंट लोन ग्रांट होने के बाद देना होगा। पंकज जायसवाल ने इसके लिए हामी भर दी।

अपने पांच दोस्तो से कर्ज लेकर पहले किस्त की राशि 25 लाख दिया

मनोज दूबे को पैसे देने के लिए पंकज जायसवाल ने अपने पांच दोस्तो अजय श्रीवास्तव से 10 लाख, धीमान दास से तीन लाख, अशोक वर्धमान से तीन लाख, प्रदीप कुमार से तीन लाख और भवानी मोदी से तीन लाख कर्ज लिए। कर्ज लेने के बाद रुपए पंकज जायसवाल ने मनोज दुबे के एकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद मनोज दूबे फिर राँची उसी पांच सितारा होटल में आकर रूके। मनोज दुबे ने कुछ कागजात पंकज जायसवाल व उनके मित्रों को दिखाया। उन्हें विश्वास हो गया कि वह लोन अप्रूव करवा देगा। इसके बाद उसने फिर 25 लाख रुपए की राशि ले ली। 50 लाख रुपए लेने के बाद जब पंकज जायसवाल ने अपने लोन की बात मनोज दुबे से की तो वह उन्हें झांसा देने लगा। हर बार फोन करने पर वह उन्हें कहता कि एक सप्ताह में लोन करा दे रहे है। लेकिन उसने लोन अप्रूव नहीं कराया। फिर उन्हें समझ में आ गया कि वह ठगी के शिकार हुए है।