स्कूल की छत गिरी,मलबे से दबकर एक मजदूर की मौत, दो मजदूर घायल,एक कि हालत गंभीर….

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के पालकोट थाना क्षेत्र की कुलूकेरा पंचायत के सारूबेड़ा चिरोडांड़ गांव स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय के पुराने भवन को तोड़ने के दौरान बड़ा हादसा हो गया है।काम के दौरान विद्यालय के पुराने भवन का मलबा अचानक भरभरा कर गिर गया। जिसमें तीन मजदूर दब गए। जिसमें से एक मजदूर की दबकर मौत हो गई है।मृतक जबलुन किंडो चिरोडांड़ गांव का ही निवासी थी।

जानकारी के अनुसार शनिवार को असीम तिर्की , बेलस खाखा और जबलुन किंडो तीनों मजदूर पुराना विद्यालय भवन को गिराने के कार्य में जुटे थे।इसी दौरान विद्यालय के पुराने भवन की छत गिर गई और काम कर रहे तीनों मजदूर मलबे में दब गए।जिसमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो घायल हो गए हैं। घटना के बाद आसपास के ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने मलबे में दबे दोनों घायल मजदूरों को निकाला और 108 एंबुलेंस से पालकोट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया।जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने प्राथमिक इलाज कर दोनों घायल मजदूरों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया है।दोनों घायल मजदूरों में से एक की हालत चिंताजनक है। इस कारण उसे राँची के रिम्स रेफर कर दिया गया है।

उधर, घटना की जानकारी मिलते ही पालकोट थाना प्रभारी अनिल लिंडा पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन की।साथ ही मृतक मजदूर के शव को लाने के लिए गांव गए।