जंगल में लकड़ी चुनने गयी महिला से कुल्हाड़ी का भय दिखाकर दरिंदगी,ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ा,पुलिस ने किया गिरफ्तार…

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले के डोमचांच थाना क्षेत्र अंतर्गत मसनोडीह पंचायत क्षेत्र में एक बिरहोर महिला के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है।महिला जंगल में लकड़ी चुनने गयी थी।इसी दौरान गांव के युवक ने टांगी (कुल्हाड़ी) का भय दिखाकर महिला से दुष्कर्म किया।पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि जंगल में अकेला देखकर आरोपी ने उसे पेड़ से बांध दिया और दुष्कर्म किया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी पंचम तिग्गा ने बताया कि पूरे मामले की जांच चल रही है।

घटना की जानकारी सामने आने के बाद आरोपी संजय बिरहोर (35 वर्ष) पिता मंगल बिरहोर को स्थानीय लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।शुक्रवार दोपहर करीब 2:30 बजे आरोपी ने महिला के साथ जंगल में उस समय दुष्कर्म किया जब वह लकड़ी चुनने गई थी। घटना के बाद आक्रोशित बिरहोर परिवार के लोगों ने रातभर आरोपी को बांध कर रखा और उसकी पिटाई भी की।शनिवार सुबह आरोपी को डोमचांच पुलिस के हवाले कर दिया गया। पीड़ित महिला को पुलिस ने मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेजा। शनिवार शाम को पीड़ित महिला ने घटना को लेकर थाने में लिखित आवेदन दिया है। आरोपी पीड़ित महिला का रिश्ते में देवर बताया जा रहा है।

पीड़ित महिला के अनुसार जब वह जंगल में लकड़ी चुनने गई थी, उसी दौरान जंगल में अकेला देखकर गांव के संजय बिरहोर ने टांगी का भय दिखाया और पेड़ में बांध दिया। इसके बाद कपड़े फाड़ दिए और दुष्कर्म की घटना की अंजाम दिया।घटना की सूचना डोमचांच पुलिस को मिलने पर पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।थाना प्रभारी पंचम तिग्गा ने बताया कि पूरे मामले की जांच चल रही है।